April 25, 2024

जयपुर 13 मई 2020 परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के सिविल लाइंस स्थित 48 नंबर सरकारी आवास पर रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी रक्तदान किया। रक्तदान के दौरान बड़ी तादाद में युवा कार्यकर्ता जुट गये, लोगों में बड़ा उत्साह और उमंग था।
खाचरियावास ने कहा कि कोरोना संकट के समय में जिस तरह जनता रसोइयों ने लोगों को भोजन पहुंचाया, भामाशाहो ने आगे बढ़कर संकट में साथ दिया, इसी तरह आज 1137 युवाओं ने रक्तदान करने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया लेकिन सभी लोगों का रक्तदान एक साथ संभव नहीं हो पाया, फिर भी आज 577 युवाओं ने रक्तदान करके कोरोना संकट के समय में बड़ा काम किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के डर से रक्तदान कार्यक्रम भी कम हो गए हैं, इस वक्त प्रदेश के हर अस्पताल को ब्लड की सख्त आवश्यकता है, ऐसे में लोगों को आगे आकर ब्लड डोनेशन के कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित करने चाहिए। इस वक्त हर अस्पताल को ब्लड की सख्त आवश्यकता है इसलिए आज यह ब्लड डोनेशन कार्यक्रम रखा गया था जिसमें स्वयं मैंने भी ब्लड दिया, मेरे परिवार के सदस्यों ने भी रक्तदान किया, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारी तादाद में रक्तदान किया। इससे सभी लोगों को प्रेरित होकर पूरे प्रदेश में ब्लड डोनेशन के कार्यक्रम आयोजित कर अस्पतालों में ब्लड की कमी को दूर करने के लिए आगे आना चाहिए।
आज के कार्यक्रम को मुख्य रूप से रवि हेमलानी, योगेश शर्मा, राजकुमार बागड़ा, रंजना मैंनानी, रुचि परवानी, साधु राम शर्मा, और मनोज मुदगल, अखिलेश शर्मा, उमेश शर्मा, अरविंद गोयल ने आयोजित किया।
इस दौरान ब्लड देने वाले सभी लोगों को मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मास्क, सैनिटाइजर और प्रशस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

तहलका. न्यूज़- कमल शर्मा जयपुर