September 20, 2024

जयपुर—-कोरोना रूपी वैश्विक महामारी के चलते पिछले 43 दिनों से जारी लोग डाउन में संपूर्ण प्रदेश भर में मेरी पहल संस्था द्वारा एक अभियान के तहत निरंतर बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा में लगे हैं ! मेरी पहल संस्था द्वारा संपूर्ण प्रदेश में 100 से भी ज्यादा जगह लगभग 1500 आवारा पशुओं को हरा चारा प्रतिदिन , कबूतरों को दाना , बंदरों को केले तथा इन बेजुबान पशु पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था हेतु 100 से अधिक पानी की टंकियों की व्यवस्था की गई है. !


संस्था के सदस्य राकेश कुमावत ने बताया कि हमारी संस्था इस नई पहल में संपूर्ण राज्य में परिंडा अभियान चलाएगी. ! उन्होंने आगे बताया कि जयपुर शहर में हमारी संस्था 2000 से भी ज्यादा परिंडे बेजुबान पक्षियों के लिए बांधे जाएंगे. ! इस पहल में संस्था के अध्यक्ष गिरिराज सिंह शेखावत. . राकेश कुमावत , कालूराम मीणा, राधावल्लभ शर्मा , महावीर सिंह धायल, अमर चन्द जैन, लाला राम शर्मा, सांवर मल मीणा, देवेंद्र सिंह शेखावत, राम स्वरूप कुडी, राकेश यादव, मंदिप सिंह राठौड की पूरी टीम निरंतर कार्य कर रही है. !
इस संस्था के अध्यक्ष ने बताया कि. यह सेवा का कार्य जब से लोक डाउन प्रारंभ हुआ है तब से आज तक निरंतर है और आगे भी उनकी पूरी टीम इसी सेवा भाव से कार्य करती रहेगी।
डॉ अमर सिंह धाकड़ संवाददाता
तहलका, न्यूज़