September 20, 2024
  • दादीसा का स्वर्गवास होने पर भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए चिकित्सक शेखावत

जयपुर ( शेर सिंह शेखावत ):- डॉ संजय सिंह शेखावत जयपुर से रॉयल ग्रुप के सदस्य हैं जो कि एक सामाजिक संगठन है जिसमें सर्व समाज के लोग जुड़े हुए हैं. इसके अलावा डॉ संजय सिंह शेखावत ने जयपुर करी हाउस वैशाली नगर के माध्यम से गरीब और जरूरतमंद लोगों की निशुल्क भोजन सेवा की है.

माननीय मुख्यमंत्री वह प्रधानमंत्री की अपील के पश्चात जयपुर करी हाउस वैशाली नगर के द्वारा किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा. उस मुहिम में भी डॉ शेखावत ने अपना संपूर्ण योगदान दिया.

इसके तहत प्रतिदिन लगभग 1000 लोगों को घर जैसा भोजन बना कर दिया गया और इसके साथ साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई और मास्क वितरण एवं रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया.

मुख्यमंत्री सहायता कोष में भी रॉयल ग्रुप के द्वारा दो लाख 21 हजार का चेक माननीय जिला कलेक्टर को दिया गया. जिसमें डॉक्टर संजय जी शेखावत का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

उपखंड के बलरिया गांव निवासी तथा सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पदस्थापित डॉ संजय सिंह शेखावत की इमरजेंसी चिकित्सा सेवा में ड्यूटी के चलते परिजन वीडियो कॉल के सहारे ही अपने पुत्र से माता-पिता व अन्य परिजन बातचीत कर समाचार जान रहे हैं.

डा संजय सिंह शेखावत की दादीसा व स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय भंवर सिंह शेखावत की धर्मपत्नी भगवान कंवर की 26 अप्रैल को निधन होने के बावजूद डॉ शेखावत अपनी दादीसा के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे.
डॉ शेखावत 28 अप्रैल को अपनी शादी की वर्षगांठ पर भी परिवार के साथ नहीं रहने के बावजूद सवाई मानसिंह चिकित्सालय में स्वैच्छिक रक्तदान कर सालगिरह मनाई व जरूरतमंद लोगों में भोजन के पैकेट वितरित कर सालगिरह मनाई.

डॉ संजय सिंह शेखावत ने बताया कि गत डेढ से वह सवाई मानसिंह चिकित्सालय जयपुर में आपातकालीन चिकित्सा सेवा में अपनी ड्यूटी दे रहे हैं.

डॉ शेखावत ने बताया कि लाकडाउन शुरू होने से पहले ही वह सवाई मानसिंह चिकित्सालय में ड्यूटी पर पदस्थापित थे तथा लाक डाउन लागू होने के बाद सही लगातार एसएमएस अस्पताल में आपातकालीन चिकित्सा सेवा में मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं.

डॉ शेखावत ने बताया कि वर्तमान में सवाई मानसिंह चिकित्सालय जयपुर में आने वाले सभी मरीजों का विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है तथा साथ आने वाले अन्य परिजनों को भी कोविड-19 से बचाव के लिए सतर्क किया जा रहा है तथा कोविड-19 से बचाव के तरीकों की चिकित्सा कर्मियों द्वारा विशेष जानकारी दी जा रही है.

डॉ शेखावत लाक डाउन शुरू होने के साथ से ही आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं में अपनी ड्यूटी देने के अलावा ड्यूटी के पश्चात कोविड-19 में सकारात्मक व रचनात्मक कार्यों में सक्रिय रहकर भागीदारी निभा रहे हैं!
डॉ शेखावत ने बताया कि अपने मित्रों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से अन्य भामाशाहो व लोगों को प्रेरित कर जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित कर रहे हैं.

एस.एम.एस अस्पताल में कोविड-19 के चलते रक्त की समस्या के निराकरण के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से अपने मित्रों तथा परिचितों सहित अन्य लोगों को भी अस्पताल में स्वैच्छिक रक्तदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

Tehelka.News