September 17, 2024

जयपुर- हाल ही देश और विश्व भर में फैली कोरोना वायरस नामक बीमारी के विकराल रूप को देखते हुए लाॅक डाउन में कर्फ्यू जैसे हालातों से उन दिहाडी मजदूरों व जरूरतमंद लोगों के संकट को ध्यान में रखते हुए रॉयल ग्रुप के द्वारा किए गए प्रयासों से गरीब व सर्व समाज के जरूरतमंद लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उनका कहना है कि रॉयल ग्रुप अपने नाम के अनुसार रॉयल ही कार्य कर रहा है।

रॉयल ग्रुप के द्वारा लॉक डाउन के चलते शहर के 32 क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को खाना, दवाई, मास्क एवं जिन लोगों को रक्त की जरूरत है उनके लिए रक्त पहुंचाया जा रहा है।
रॉयल ग्रुप के संस्थापक रविंद्र सिंह चिंडालिया ने बताया कि इस ग्रुप से जुड़े लोग जयपुर के विभिन्न क्षेत्रों में रहते हैं। लॉक डाउन के प्रथम दिन से इस ग्रुप के सदस्य शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को सूखा राशन, भोजन के पैकेट, मास्क, सेनीटाइजर से लेकर खून की व्यवस्था भी करवा रहे हैं। सर्व समाज के इस ग्रुप के विभिन्न तबके और प्रोफेशन से जुड़े हुए लोग उनकी इस कार्य में मदद कर रहे हैं।

रॉयल ग्रुप का काम करने का तरीका भी रॉयल है जयपुर शहर के अलग अलग 32 क्षेत्रों में रहने वाले कुछ मुख्य लोगों के नाम और उनके फोन नंबर की एक सूची तैयार की गई जिस इलाके में किसी भी जरूरतमंद को खाने पीने के सामान की दरकार होती है।

वह उसी सूची में से अपने इलाके के व्यक्ति से संपर्क कर जरूरतमंद को तुरंत मदद पहुंचा देते हैं।
रॉयल ग्रुप द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों अजमेर रोड, वैशाली नगर, पांच्यावाला, सिरसी रोड, मानसरोवर, श्याम नगर, गोपालपुरा, रिद्धि सिद्धि चौराहा, मालवीय नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, रामगढ़ मोड़, राजापार्क, अंबाबाड़ी, बनीपार्क आदि क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को खाना, दवाई आदि पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। कोई भी जरूरतमंद उनसे इस मामले में मदद ले सकता है। मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने के लिए भी सहयोग राशि जुटाई जा रही है। रॉयल ग्रुप का लक्ष्य 5 लाख रुपए राशि जुटाना है। अभी तक 3 लाख रुपए जुटाए जा चुके है।

तहलका. न्यूज़ रॉयल ग्रुप के इस जज्बे को सलाम करता है।

तहलका. न्यूज़-

कमल शर्मा (जयपुर)