March 29, 2024

उदयपुर:- किराने की दुकाने,आटा चक्की, दूध डेयरी, मेडिकल सहित अन्य आवश्यक सेवाओं कोलाॅकडाउन मुक्त रखा गया है ऐसे में आप इन्हें खोल सकते हैं यह बात जिला कलेक्टर श्रीमती आनंदी व पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद विश्नोई ने गुरुवार शाम पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि किराना-दूध-,मेडिकल, फल सब्जी आदि आवश्यक सेवाओं के लिए व्यापारी अपनी दुकाने खुली रखें.

उन्होंने कहा अगर कोई दुकान दार के लिए अधिक दाम लेने के मामले पर शिकायत आती है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि जिला प्रशासन द्वारा स्थापित किए गए कंट्रोल रूम पर पूरी तरह सक्रिय है. और इसके दोनों नंबरों 0294-2414620 0294-2412049 पर जानकारी ली वे दी जा सकती है. इसके अलावा राज्य सरकार के निर्देशानुसार मालवाहक वाहनों पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं है और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए संचालित हो सकते हैं.

पड़ोसी का सर्दी जुखाम है तो घबराए नहीं

कलेक्टर ने बताया कि कंट्रोल रूम पर लगातार शिकायतें आ रही है कि पड़ोसी को सर्दी-जुखाम है. उन्होंने बताया कि हर सर्दी जुकाम कोरोना वायरस नहीं है. प्रशासन द्वारा इस मामले में उन्हीं का चेकअप किया जा रहा है. जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री रही हो मतलब विदेश से आया हो या वह किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आया हूं जो विदेश से आया हो. यदि किसी को इस प्रकार से घबराहट है तो उसे बोले कि वह नजदीकी चिकित्सालय में जाकर चेकअप करवा सकता है.

अब मास्क व सेनिटाइजर की कमी नहीं रहेगी

मास्क व सेनिटाइजर की कमी के विषय पर कलेक्टर ने कहा कि ट्रिपल लेयर मास्क उदयपुर को प्राप्त हो रहे हैं वहीं कोटा से की गई व्यवस्था के साथ सोडियम हाईपोक्लोराइड भी आवश्यकतानुसार आ रहा है इसी प्रकार सेनिटाइजर की कमी के लिए राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार डिस्टलरीज द्वारा सेनिटाइजर का निर्माण प्रारंभ कर दिया है और जल्द ही पर्याप्त मात्रा में इसकी भी पूर्ति प्राप्त हो रही है अतः जिले के किसी भी व्यक्ति को घबराने की आवश्यकता नहीं है.

तहलका.न्यूज़
उदयपुर सवांददाता (राजेंद्र शर्मा)