September 20, 2024

जयपुर;- बस्सी के बेनाड़ा धाम श्री कल्याण जी महाराज मंदिर में हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज का होली मिलन समारोह हाथोज धाम के स्वामी महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज व राम दयाल जी महाराज बेनाडा धाम के सानिध्य में संपन्न हुआ।
इस अवसर पर सैकड़ों हरियाणा ब्राह्मण समाज के युवा बुजुर्ग व महिलाएं सम्मिलित हुई। इस कार्यक्रम के संयोजक बाबूलाल टीलावाला व उनकी समस्त कार्यकारिणी के सदस्य इस अवसर पर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के संयोजक बाबूलाल टीलावाला ने बताया कि आज हमारे समाज में दहेज प्रथा ने विकराल रूप ले लिया है।जिसके कारण समाज का आर्थिक और मानसिक शोषण हो रहा है। आज तक महासभा के किसी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस कुप्रथा के लिए महासभा की ओर से कोई कठोर निर्णय नहीं लिया गया। एक बार भी समस्या को लेकर कभी महासभा में कोई अधिवेशन नहीं हुआ है। आज महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव होने जा रहे हैं। लेकिन अभी तक किसी अध्यक्ष ने दहेज प्रथा के रोकथाम के लिए कोई संकल्प नहीं लिया है।

इस विचारधारा को लेकर समाज के युवा शक्ति ने दहेज प्रथा के खिलाफ युवाओं को जागरूक और प्रेरित करने के लिए एक अभियान चला रखा है दुल्हन ही दहेज है युवा शक्ति उत्क्रांति सामाजिक ग्रुप में 170 युवा शक्ति जुड़कर समाज में अपना योगदान दे रहे हैं।

इस अवसर पर महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज व राम दयाल जी महाराज बेनाडा धाम के संतों का शाल व श्रीफल देकर स्वागत किया गया।

तहलका.न्यूज़