September 19, 2024

जयपुर- टोंक रोड स्थित मुक्तानंद नगर में डायमंड व्यवसाई प्रकाश चोपड़ा को किराएदार ने चाबी लेने के बहाने बुलाया और बंधक बनाकर अपहरण कर लिया। इसके बाद व्यवसाई के फोन से उसके घर पत्नी को फोन कर 5 करोड रुपए की फिरौती मांगी फिरौती नहीं देने पर व्यवसाई की हत्या की धमकी दी।

डायमंड व्यवसाई के पुत्र रवि चोपड़ा ने इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस ने 12 घंटे में मामले का खुलासा करते हुए सीकर के लाडनूं निवासी विक्रम सिंह उर्फ विक्की गुर्जर सुजानगढ़ निवासी हरीश उर्फ हर्ष और राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि डायमंड व्यवसायी दुर्गापुरा स्थित सांगी अपार्टमेंट में रहते हैं। उन्होंने विक्रम को मुक्तानंद नगर में अपना भवन किराए पर दिया हुआ है इस मकान में विक्रम हॉस्टल चलाता है। उसने चाबी लेने के बहाने बुधवार दोपहर करीब 2:15 बजे व्यवसायी को बुलाया जा तीनों बदमाशों ने हॉस्टल में ही उन्हें बंधक बना लिया और कार से शिवदासपुरा की ओर ले गए शाम 6:30 बजे के करीब उन्होंने व्यवसाई की पत्नी को फोन कर फिरौती मांगी।

इधर पुलिस को शक ना हो विक्रम दोनों आरोपियों को व्यवसाई के साथ छोड़कर वापस हॉस्टल पहुंच गया। पुलिस ने शक के आधार पर उससे पूछताछ की तो उसने डायमंड व्यापारी के अपहरण करना कबूल कर लिया।

Tehelka.News