March 29, 2024

हम इंडियन को अपने दिन की शुरूआत करते ही सबसे पहली चीज जो चाहिए होती है वो है चाय। एक कप चाय बहुत सारे गंभीर मुद्दों पर चर्चा का केंद्र होता है. अगर आप भी चाय पीने के शौकीन है तो आपको भी इस जगह के बारे में जरूर पता होना चाहिए.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात इंदौर के मेघदूत गार्डन के पास स्थित “शिवा टी-स्टाल पर बिल्कुल  सटीक बैठती है.जो आज “इंदौर” की शान बने हुए है… इंदौर में सबसे लोकप्रिय “शिवा टी-स्टाल जिन्होंने एक छोटी सी दुकान लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपनी टी में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, “शिवा टी-स्टाल” की दूकान 2012 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.लोग तारीफ करते नहीं थकते..

दुर्गेश मीणा का मानना है कि जॉब कर कोई भी अपना घर चला सकता है. जबकि उनकी इच्छा है दूसरों को भी रोजगार देने के साथ ज्यादा कमाई करने की. अभी करीब 4 लोगों को रोजगार दिए हुए हैं.

शिवा टी-स्टाल की चाय दुकान इस कदर मशहूर है कि नेता से लेकर फिल्‍मी सितारे तक उनकी चाय की चुस्‍की लेने आते हैं..दुर्गेश मीणा कहते हैं, ‘2012 में  मैंने ने एक छोटी सी चाय की स्टाल से शुरुआत की थी. उस समय मेरे मुश्‍क‍िलें बहुत आईं,लेकिन अपनी चाय में लाजवाब स्वाद के कारण लोगो में उनकी पहचान बनाते रहे और आज बदलते समय के अनुसार यह दूकान इतनी मशहूर हो गयी है.

इस मशहूर दुकान के मालिक ने कहा, ‘चाय को बनाने का तरीका बड़ा ही नायाब है, जो लोगों को काफी पसंद आता है.वह शुद्ध दूध में चाय बनाते हैं.और उसमें एक खास तरह का मसाला डालते हैं, जिसकी रेसिपी सिर्फ उन्‍हें ही पता है.

इस दूकान पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की चाय बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. 

Tehelka.News