April 24, 2024
  • व्ही केयर फाॅर यू – क्राईम ब्राॅच जिला इंदौर
  • युवती का काॅलेज आते जाते पीछा कर शादी के लिये दबाव बनाता था आरेापी।

इंदौर:- इंदौर शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर, इनमें लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु इंदौर पुलिस लगातार प्रयासरत् है। इसी तारतम्य में व्ही.केयर यू (क्राइम ब्रांच) द्वारा महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही कर रही है।

फरियादिया कविता (परिवर्तित नाम) निवासी इंदौर द्वारा लिखित शिकायती आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया था जिसमें फरियादिया ने आरोप लेख किया था कि उसेे नितिन नामक युवक परेशान कर रहा है।

आवेदिका ने बताया था कि वह पढ़ाई करती है, काॅलेज आते जाते समय घर से निकलते ही उसका परिचित नितिन पिंगोलिया उसका पीछा करता है तथा शादी के लिये दबाव बनाता है। वह बार-बार काॅल कर परेशान करता है तथा उसने दुस्साहसपूर्ण कृत्य किया है जो कि युवति के फोटो को एडिट कर उस पर अश्लील शब्द लिखकर पूरे मोहल्ले के लोगों को घरों में जाकर बांट रहा है।

उपरोक्त प्राप्त शिकायत आवेदन पत्र पर कार्यवाही करते हुये आरोपी नितिन पिंगोलिया को व्ही केयर फाॅर यू की टीम नेघेराबंदी कर पकड़ लिया जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना बाणगंगा पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

नितिन पिंगोलिया कंटिंजेंसी बालक छात्रावास योजना भंवरकुआ में कुक का काम करता है। आरोपी के पिताजी भी उसी हाॅस्टल में काम करते है। आरोपी ने बताया कि 10वी तक पढा है तथा आवेदिका को 2019 से जानता है। पूर्व में युवति से फेसबुक के माध्यम पर दोस्ती होने पर जान पहचान बड़ी बाद युवति ने बातचीत करने से मना किया तो आवेदक परेषान करने लगा।

Tehelka.News