April 25, 2024

अगर आप सराफा चौपाटी में सैर सपाटा करते हुए यहां की टेस्टी डिशज़ खाना चाहते हैं तो इस डेस्टिनेशन्स पर आपको मिलेगा बढ़िया स्वाद।

चाट महिलाओं की सबसे बड़ी वीकनेस है.चाट-पकोड़े… चाट, फ़ूड की खुशबू ही कुछ ऐसी है कि इसे खाने के लिए अच्छे-अच्छों का मन मचलने लगता है.बहुत सी महिलाएं डाइटिंग पर होते हुए भी स्ट्रीट फ़ूड खाने की अपनी क्रेविंग को कंट्रोल नहीं कर पातीं. अगर आप इंदौर सराफा चौपाटी में अपनी पसंदीदा जगहों की सैर कर रही हैं और यहां की ऐतिहासिक जगहों आदि देखने में दिलचस्पी रखती हैं तो इस दौरान आपको यहां के टेस्टी स्ट्रीट फूड का भी मजा जरूर लेना चाहिए.

इंदौर सराफा बाजार चौपाटी की ओर आएं, तो राइट साइड की दुकान “आगरा चाट” पर जरुर जाये यहां लाइव पनीर टिक्का के तंदूरी वेज स्नैक्स की धूम है.पनीर टिक्का करारा है और जूसी भी। साथ सर्व तंदूर में ही सिका टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज का स्वाद भी कमाल का है. टेस्ट ऐसा की “आगरा चाट” वालों कि दुकान खुलने से पहले ही लोग इंतजार करने लगते हैं.

पंजाबी जायके से लबालब लाइव पनीर टिक्का समेत वेज तंदूरी स्नैक्स के जलवे को प्रह्लाद पुरी ने पेश किया है.आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.मगर आप के व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आप का सफ़ल होना निश्चित है.ये बात प्रह्लाद पुरी पर बिलकुल सटीक बैठती है.आज पुरे इंदौर में अपने पनीर से बने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद के कारण काफी मशहूर हो गए है.

यहां करीब दर्जन भर तरीके के वेज सोया चाप और इतनी ही पनीर से बनने वाले स्नैक्स भी आपके सामने पेश हैं. यहां अनेक प्रकार के फूड मिलते हैं जैसे पनीर टिक्का ,मसाला चाप ,मलाई पनीर टिक्का और भी काफी मशहूर व्यंजन हैं.अगर आप पनीर टिक्का के शौकीन हैं तो राजवाड़ा के नजदीक सराफा चौपाटी में आगरा चाट वालो का स्वाद जरूर चखें. यह जगह पूरे इंदौर शहर में अपने लजीज पनीर टिक्का के लिए मशहूर है.चटपटा व स्वादिष्ट खाने के शौकीन लोग हर शाम को “आगरा चाट ” की दुकान पहुंच जाते हैं.

दिलचस्प बात ये है कि यहां के वयंजनो का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इंदौर के लोगो पर तो मानो इनके हाथ का जादू सा ही हो गया हो.  

अगर आप ने इनके हाथ के बने जायका का स्वाद ले लिया तो शायद ही कभी भूल पाएंगे.यह जगह आधी रात तक खुली रहती है और यंगस्टर्स यहां आना खासतौर पर पसंद करते हैं. इंदौर सराफा बाजार चौपाटी आएं तो एक बार इस जगह का स्वाद लेने के लिए जरूर आएं.