July 2, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने-पिने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.आज हम आपको को बता रहे है ऐसी एक खास दुकान के बारे में जिसने अपने नायाब स्वाद से सभी का दिल जीत रखा है.

Baba Coconut Crush

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता लगता है. यह बात बाबा कोकोनट क्रश के संचालक लाल सिंह जी और उनके बेटे आकाश तँवर पर बिल्कुल सटीक बैठती है. जो आज “इंदौर” सराफा चौपाटी की शान बने हुए है. इन्होंने कठिन परिस्थितियों को अपने हौसलों के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इंदौर में सबसे लोकप्रिय “ बाबा कोकोनट क्रश ” ने एक छोटी सी स्टाल लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपने दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है. बाबा कोकोनट क्रश की दूकान 6 सालों से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.लोग तारीफ करते नहीं थकते.

लाल सिंह तँवर और उनके बेटे आकाश तँवर ने 6 साल पहले एक अलग सोच के साथ इंदौर सराफा बाजार में नारियल पानी की एक दूकान की शुरुवात की. ये तो हम सभी जानते हैं कि नारियल पानी प्यास बुझाने का एक स्वादिष्ट विकल्प है लेकिन इसकी सबसे अच्छी बात ये है कि ये पूरी तरह से नेचुरल होता है. नारियल की मोटी तहों के भीतर मिलने वाला ये कोकोनट क्रश स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है.बाबा कोकोनट क्रश के संचालक का मानना है की बाजार में बिकने वाले किसी भी दूसरे पेय की तुलना में नारियल पानी कहीं ज्यादा पौष्ट‍िक होता है. इसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशि‍यम और सोडियम की पर्याप्त मात्रा होती है.नारियल क्रश बेहतरीन पोषण का सर्वश्रेष्ठ स्रोत होता है.और इस सोच के साथ इन्होने “बाबा कोकोनट क्रश” की शुरुवात की.

यह अपने कोकोनट क्रश में खास बंगलौर के नारियल का प्रयोग करते है.बाबा कोकोनट क्रश ने अपने दमदार स्वाद के कारण इंदौर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. कोकोनट क्रश से मन को तृप्त करने वाले इस आउटलेट पर आप और अपने दोस्तों के साथ यहां आइये और बाबा कोकोनट क्रश के अनोखे स्वाद का मजा उठाइये.

तहलका.न्यूज़