April 19, 2024

आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.भारत में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद खूब है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपका सफ़ल होना निश्चित है.

हम आपको इंदौर के उस फ़ास्ट फ़ूड वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं. इंदौर सराफा बाजार चौपाटी ,स्थित “श्री सांवरिया सेठ सैंडविच पॉइंट ” के यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है.काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है.हम बात कर रहे है .

श्री सांवरिया सेठ सैंडविच पॉइंट

श्री सांवरिया सेठ सैंडविच पॉइंट के संचालक गोपाल यादव जिन्होंने 30 साल पहले MG रोड से अपने काम की शुरुवात की.और बदलते से समय के अनुसार 3 साल पहले इंदौर, सराफा बाजार चौपाटी आये.जहां आकर अपनी एक और नई पहचान बनाई.. इनके फ़ूड बनाने की वो खूबियां भी पुरानी हैं जो जीभ को बुरी तरह से व्याकुल कर देने का सामर्थ्य रखती हैं. आज अपने फ़ूड में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, यहां की मशहूर सेंडविच खाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते है.

जो लोग सैंडविच खाने के शौकीन है. उन्हें एक बार सराफा बाजार चौपाटी, स्थित “श्री सांवरिया सेठ सैंडविच पॉइंट” पर जरूर जाना चाहिए.यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.यहां की शुद्ध मसालों से बनी चटपटी व लजीज फ़ूड की सुगंध सभी को अपनी ओर खींचती है.चटपटा व स्वादिष्ट फ़ूड खाने के शौकीन लोग हर शाम को इनकी दुकान पहुंच जाते हैं.अमूल बटर के साथ बनीं यहां की सैंडविच को जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी.

दिलचस्प बात ये है कि यहां की मशहूर सैंडविच का दाम भी बहुत वाजिब है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाऐगा. इंदौर की एक छोटी लेकिन फेमस दुकान पर आपको डिफरेंट टाइप के अलग-अलग वैरायटी के फ़ूड खाने को मिलेगी.यह दूकान अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्भुत स्वाद के लिए काफी प्रसिद्ध है.

हमेशा ”श्री सांवरिया सेठ सैंडविच पॉइंट” दूकान पर भीड़ भाड़ दिखाई देती है.एक बार जो भी इनकी सैंडविच का टेस्ट चख लेता है तो वह इनकी सैंडविच का मुरीद हो जाता है. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किये हुए फ़ूड भी खाने को मिलेगी. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां की स्वादिस्ट फ़ूड का आंनद उठा सकते है.