April 25, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

नॉन वेज लवर्स के सामने जब लजीज चिकन दम बिरयानी चिकन बर्गर, फिश टिक्का, एग रोल, फ्राइड विंग्स, अरेबियन हॉट विंग्स, लेबनीज शवर्मा जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है. अगर आप मध्यप्रदेश,इंदौर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है. क्योंकि यहां नॉनवेज के लिए ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप नॉनवेज के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से आप टेस्टी नॉनवेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है.

तो आपकी ये मुश्किल हम दूर कर देते हैं. आइये आप को बताते है. इंदौर का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने नॉनवेज फूड डिशेस के लिए इंदौर में काफी फेमस हैं..

Chik-n-Serve (Eat More Chicken)

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद 

यदि कड़ी महेनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता. यह बात छप्पन दूकान मार्केट की Chik-n-Serve 56 शॉप के संचालक मोहमद आरिफ पे बिलकुल सटीक बैठती है जिन्होंने अपने व्यंजनों में अद्बुध स्वाद के कारण सिर्फ 2 सालों में इस कैफ़े की अच्छी पहचान बना ली है.

इंदौर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट चिकन से लेकर फिश यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं. दुनिया की कुछ बेहतरीन चिकन डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं. जिन्हें खाने के बाद आपके मुंह में पानी आ जाए. अगर आप इंदौर 56 दूकान की तरफ जाएं तो यहां चिकन दम बिरयानी चिकन बर्गर, फिश टिक्का, चिकन लोल्लिपोप,फिश चिली, जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में नॉनवेज खाया हो, लेकिन जैसा इंदौर की मशहूर नॉनवेज पॉइंट Chik-n-Serve 56 में खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा.

आपको यह जानकर और भी ज्यादा अच्छा लगेगा कि यह नॉनवेज कॉर्नर लेट नाइट तक खुला रहता है यानी अगर रात में आपका अचानक मन हो जाए तो आप यहां अपने परिवार सा दोस्तों के साथ आकर लजीज नॉनवेज का मजा उठा सकते है. 

शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए Chik-n-Serve (Eat More Chicken)56 सही जगह है. 

इतना ही नहीं Chik-n-Serve(56) ने 2 सालों से इंदौर के कई हिस्सों में अपनी पहचान बना रखी है.जो अपने आपमें कुछ बयां करता है.अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो Chik-n-Serve (Eat More Chicken) 56 जैसा कोई नहीं है.

Chappan Dukan, New Palasia, Indore, Madhya Pradesh

Tehelka.News