March 29, 2024

यदि आप स्ट्रीट फूड की तलाश में हैं और उसकी तलाश में आपको अलग-अलग जगहों की खाक छाननी पड़े और वह भी उदयपुर जैसे बड़े शहर में तो हो सकता है, कुछ देर बार आपका मन उचट जाए. इतने बड़े शहर में खाने के लिए भटकना, थकाऊ हो सकता है. इसको समझते हुए हम आप को बता रहे है उदयपुर में एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड(कचौरी संग में दही वड़ा ) की दूकान के बारे में जो उदयपुर  की शान और पहचान दोनों है.

कान्हा कचौरी”:-जो लोग कचौरी संग में दही वड़ा,समोसा खमण, ब्रेड पकोड़ा खाने के शौकीन है.उन्हें एक बार उदयपुर स्थित “कान्हा कचौरी” पर जरूर जाना चाहिए. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.यहां की शुद्ध मसालों से बनी चटपटी व कचौरी की सुगंध सभी को अपनी ओर खींचती है.

इस कचौरी की दूकान की जो ख़ास बात है वो यह है की यहां जो कचौरी बनाई जाती उसमे शुद्ध मसालों इस्तमाल किये जाते है .चटपटा व स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन लोग हर दिन “कान्हा कचौरी” की दुकान पहुंच जाते हैं.यहां की कचौरी जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी। दिलचस्प बात ये है कि यहां की कचौरी का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.