April 19, 2024

इस दुनियां में कुछ व्यक्ति अपनी विलक्षण प्रतिभा,संकल्प शक्ति व सेवा भाव की त्रिवेणी को अपने जीवन में सतत प्रवाहित रखते है जिसकी वजह से उनके संपर्क में आया व्यक्ति उनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकता।

जोधपुर के श्री वरुण मेहता जी अपने इन स्वभाव के कारण सामाजिक,औद्योगिक,राजनीतिक,अध्यात्मिक अर्थात सभी क्षेत्रों में अपनी सक्रियता व उदारमना सहयोग की सेवा से विशेष पहचान रखते है।

राजनीतिक व्यापारिक क्षेत्र में पहचान होते हुए भी जिन्होंने अपने परिचय क्षेत्र का उपयोग सामाजिक सेवा में किया है।

अपरिचित व्यक्ति से जुड़ने व समझने की उनकी अद्भुत कला अपने आप में खास है और उससे भी अधिक खास अपनी व्यस्तता में उस व्यक्ति को अपना समय देना….मेहता की यह खासियत प्रेरक बन जाती है।

व्यक्ति का अपनी समृद्धि से बड़ा होना कोई बड़ी बात नहीं पर एक समृद्ध व्यक्ति का जिसके पास धन की, रुतबे की, परिचय क्षेत्र की, नाम की समृद्धि भी पास हो फिर भी वो व्यक्ति स्वभाव से विनम्र हो…व्यस्त होने के बाद भी उपलब्ध हो….

अत्यंत सादगी से रहना….आम बोलचाल की तरह बात करना और सामने वाले का हृदय से मान सम्मान करना आज की दुनियां में अपनत्व की डोर भला कहा मिलती है

मुंह पर कहने वाले मेहताजी का गुस्सा भी क्षणिक होता है अर्थात दिल में अप्रियता को नहीं रखते प्रियता का भाव ही बनाए रखते है।

श्री मेहता ने अपने ये संस्कार अपने परिवार ओर दोस्तो से प्राप्त किये है।

श्री मेहताजी को हृदय से बधाई व उनके स्वस्थ रहने की मंगल कामना करता हूं।
बधाई उनके पारिवारिक जनो को व उनके समस्त आत्मीय जनों को।
अभिनंदन जोधपुर का आप कोहिनूर रखते है साहिब”।
अभिनंदन मेहताजी की जन्म स्थली का
उस भूमि की रज को प्रणाम करता हू।शुभकामनाओं के साथ

Tehelka.News