March 29, 2024

आओ बताए आपको अंडे का फंडा, ये नहीं प्यारे कोई मामूली बंदा. और इस अंडे का फंडा आपको जोधपुर “ओलम्पिक रोड, जैन ट्रवेल्स” के पास ”rozi Omelette” के यहां जाकर ही पता चलेगा..”rozi Omelette” पर दिन से ही लोगो की भीड़ लगना शुरू हो जाती है. जिसका सिलसिला देर रात 11 बजे तक इसी तरहे से चलता रहता है.

अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण ”rozi Omelette” जोधपुर की शान और पहचान दोनों बन गए है.नेता हो या अभिनेता या विदेशी सैलानी सभी यहां के स्वाद के दीवाने है.

अगर आप अंडा खाने के शौकीन हैं तो आपको जोधपुर के किसी भी छोर पर अच्छे आमलेट के बारे में बात करेंगे तो वह आपको पलभर में ”rozi Omelette”का नाम और पता बता देगा. ”rozi Omelette” जोधपुर में खाने-पीने के मामले में मशहूर नाम है.यहां आपको अमित पूरी तल्लीनता के साथ आमलेट बनाते हुए दिखाई देंगे. इनके अंडा फोड़ने और फैटने के लिए मशीन की तरह चलती उनकी उंगलियां और चेहरे पर मंद मुस्कान आपको वहां ठहरकर आमलेट का जायका चखने के लिए जरूर मजबूर कर देगी.

”rozi Omelette”: के यहां का अंडा असल में मामूली नहीं है. अंडे से आप कितने तरह के डिशेज इस दूकान पर आप को खाने के लिए मिलेंगे ये आप सोच भी नहीं सकते हैं.जिनमे सबसे अलग मसाला फ्राइड बॉयल,टकाटक बुजी ,एग घोटाला ,,डबल स्पेशल ऑमलेट,अंडा चिंगारी, बटर एग मुगलई ,अंडा पिज़्ज़ा,एग मैग्गी,राजस्थानी रोल और भी वगैरह वगैरह.

”rozi Omelette” में जाकर अंडे के करीब 20 तरह के व्यंजन आपको खाने के लिए मिलेंगे और लीक से हटकर ऐसे व्यंजन जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते कि ये अंडे से बने हैं. दुनिया में नॉनवेजिटेरियन और वेजिटेरियन के अलावा एक नया वर्ग बन गया है अंडे प्रेमियों के लिए ”rozi Omelette’ जन्नत है.

अमित अपनी कुछ डिश बनाने में तीन, कुछ में चार और कुछ में सात अंडों तक का प्रयोग भी करते है. इसकी एक खास डिश है. बाहुबली आमलेट जो देखने और खाने में बिलकुल पावरफुल है इस डिश को बनाने में अमित करीब चार अंडों का प्रयोग करते है तीखा और चटकदार पसंद करने वाले लोगो को यह डिश बहोत पसंद आने वाली है.इनके हाथ से बनीं एग बटर एग मुगलई, बॉयल टिक्का का सुगंध न सिर्फ मुंह में पानी भर देता है बल्कि खाने के लिए भी मजबूर करता है.

इस तरह-तरह के व्यंजन स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं. इन व्यंजनों के लिए मसाले भी खुद तैयार किए जाते हैं. जिससे लोगों को स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं. अंडे के स्वादिस्ट व्यंजन से मन को तृप्त करने वाले इस आउटलेट पर आप और अपने दोस्तों के साथ आकर यहां के वयंजनो का मजा उठाइये.

”rozi Omelette”;-  Amar Chambers, Olympic Rd, Sardarpura, Jodhpur