April 19, 2024

उदयपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं जयपुर अपने खान-पान और जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है. उदयपुर में भी खाने-पीने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपका सफ़ल होना निश्चित है.

फतेह सागर झील उदयपुर के उत्तर-पश्चिम में स्थित एक बहुत ही शानदार झील है जो इस शहर के सबसे खास पर्यटन स्थलों में से एक है. अरावली पहाड़ियों से घिरे शहर उदयपुर में यह दूसरी सबसे बड़ी मानव निर्मित झील है. यह झील अपनी सुंदरता के लिए जानी जाती है. 

अगर आप स्ट्रीट फूड की तलाश में हैं और उसकी तलाश में आपको अलग-अलग जगहों की खाक छाननी पड़े और वह भी उदयपुर जैसे बड़े शहर में तो हो सकता है, कुछ देर बार आपका मन उचट जाए. इतने बड़े शहर में बढ़िया टेस्ट के लिए भटकना, थकाऊ हो सकता है.

तो आइये आपकी यह मुश्किल हम दूर कर देते है. जी हाँ हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह जहां की कॉल्ड कॉफ़ी,मॉकटेल, शेक और आइसक्रीम अपने स्वाद के कारण काफी मशहूर है.उदयपुर के लोग हों या बाहर से आने वाले अन्य राज्यों के पर्यटक व विदेशी नागरिक सभी को अपनी ओर खींचती है. “100 LICKS” की कॉल्ड कॉफ़ी और शेक

उदयपुर के नजदीक सुंदरता के लिए जानी जाने वाली झील फतेह सागर स्थित मशहूर (फेमस) “100 LICKS” के यहां का टेस्ट ही अनोखा है.अपने व्यंजनों में एक अद्भुत स्वाद के लिए फतेह सागर में काफी प्रसिद्ध है.यहां का सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाली चीज़ यहां की कॉल्ड कॉफ़ी , बटरस्कोच शेक, ऑरेंज शेक मिल्करोज और खास आइस क्रीम है. हेमंत जी कॉल्ड कॉफ़ी की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की कॉफ़ी और शेक के दीवाने इसका स्वाद चखने के लिए आस-पास ही नहीं बल्कि दूर दूर से यहाँ आते हैं. दूर-दूर तक इनकी कॉल्ड कॉफ़ी के चर्चे हैं.

इनकी कॉफ़ी का स्वाद ऐसा होता है. कि यहां के लोग क्या राजस्थान आने वाले पर्यटक भी उनके कॉल्ड कॉफ़ी एन्ड शेक के दीवाने हो गए. तब से लेकर आज तक देशी हो या विदेशी हमेसा यहां लोगो की भीड़ बढ़ती ही जा रही है.

हेमंत जी अपनी कॉल्ड कॉफ़ी एन्ड शेक से फ़तेह सागर झील में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.यही नहीं इसके अलावा यहां आप काफी तरीके के फलवेर वाले शेक का भी आनद ले सकते है जिनमे ,केशर-पिस्ता-बादाम मिक्स,चोकलेट,फ्रूट, बनाना, पाइनएप्पल, एप्पल, मिक्स्ड फ्रूट और भी काफी तरिके के शेक आपको पीने को मिलेगी. साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म के शेक,बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है.

जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. आपको बता दें, इनकी कीमत भी बेहद कम है.आप कम बजट में यहां का बहतरीन स्वाद ले सकते है. यही वजह है कि यहां आने वाले देशी हो या विदेशी अपने घर वापस लौटकर कुछ याद करें ना करें लेकिन यहां की कॉल्ड कॉफ़ी की तारीफ ज़रूर करते हैं.

आपकी राजस्थान की शान फतेह सागर झील उदयपुर यात्रा तब तक अधूरी है. जब तक आप 100 LICKS” के यहाँ की कॉल्ड कॉफ़ी खास फलवेर वाले शेक का आनंद नही ले लेते.

तहलका.न्यूज़