April 18, 2024

जयपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं जयपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

जयपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपके रेस्टोरेंट का सफ़ल होना निश्चित है. अगर आप घर से बाहर फ़ास्ट फ़ूड या फिर वेज लज़ीज़ खाने का मजा लेने निकले हो और एक ही जगह पर हर किस्मे की फ़ास्ट फ़ूड-जैसे चाइनीज,साउथ इंडियन,शेक, दिख जाये तो क्या बात है. चाट पकोड़ी खाने वालो के लिए अच्छी खबर है. इसके लिए उन्हें एक नया ठिकाना मिला है. जी हाँ हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह जहां हर किस्मे का (फ़ूड) लज़ीज खाना अपने स्वाद के कारण काफी मशहूर है.

आइये आप को बताते है “शिप्रा पथ”(मानसरोवर) की प्रसिद्ध लज़ीज खाने और फ़ास्ट फ़ूड के प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

“श्री श्याम फ़ास्ट फ़ूड एवं भोजनालय”

वेज लवर्स के सामने जब शुद्ध पनीर से बनीं लजीज शाही पनीर,पनीर बटर मसाला,राजस्थानी फेमस सब्जी केर सांगरी ,जोधपुर की मशहूर हल्दी की सब्जी ,फ़ास्ट फ़ूड जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है.अगर आप जयपुर के मानसरोवर,परमहंस मार्ग,शिप्रा पथ साइड हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है. क्योंकि यहां वेज फ़ूड के लिए एक ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप वेज फ़ूड के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से आपटेस्टी वेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है.इसलिए आपकी यह मुश्किल हम दूर कर रहे है.

“श्री श्याम फ़ास्ट फ़ूड एवं भोजनालय”:– इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद जयपुर में वेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट… फ़ास्ट फ़ूड से लेकर वेज खाने की यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं. राजस्थान की कुछ बेहतरीन वेज डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं.यही नहीं इसके अल्वा यहां कुछ चाइनीज,साउथ इंडियन आइटम्स भी इतने शानदार हैं. कि आपके मुंह में पानी आ जाए. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है.

अगर आप मानसरोवर की तरफ जाएं तो यहां पनीर से बनीं सब्जिया जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में कड़ाई पनीर,पनीर बटर मसाला,सेव टमाटर,की सब्जी खाई हो, लेकिन जैसा यहां आपको खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा. इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर राजस्थानी दाल-बाटी-चूरमा , फ़ास्ट फ़ूड भी लोगों को बहुत पसंद है.यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें.

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.
शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है.

सतीश जी बताते है की इन्होने अपनी 2 साल पहले की थी.और काफी कम समय में अपने व्यंजनो में बढ़िया मसाले और अदबुद स्वाद के चलते आज अपनी पहचान बना चुके है.इनका दावा है की परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से ही यहां भोजन बनाया जाता है. जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.आपकी गुलाबी नगर यात्रा जब तक अधूरी है.जब तक आप यहां के स्वाद का लाभ नहीं उठा लेते.

“श्री श्याम फ़ास्ट फ़ूड एवं भोजनालय”:- मानसरोवर,परमहंस मार्ग,शिप्रा पथ