July 7, 2024

जयपुर:- राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए सांप्रदायिक बवाल के बाद मोबाइल इंटरनेट बंद कर दि गयी है. और कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है.जयपुर के ईदगाह क्षेत्र में हुए उपद्रव के दूसरे दिन यानी मंगलवार की रात फिर वाहनों में तोड़फोड़ और पथराव ने माहौल को तनावपूर्ण बना दिया. सुभाष चौक थाना इलाके में दो पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए. इनके बीच फिर से जमकर पथराव हुआ. तीस से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की गई. घटना के बाद पुलिस ने शहर के 15 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है.यहां पर इंटरनेट सेवाएं सोमवार से ही बंद हैं.

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को किया गया चिन्हित

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम संतोष चालके ने कहा कि घटनाक्रम के दौरान सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित किया गया है. सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैलाई गयी कि कुछ लोगों को जय श्रीराम कहने को मजबूर किया गया जबकि ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी. पुलिस ने यह अफवाह फैलाने वाले तीन लोगों को चिन्हित किया है जिन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

धारा 144 थाना इलाका

उपद्रव के चलते पुलिस ने शहर के गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर और जवाहर नगर में रात से ही धारा 144 लागू कर दी गई है.

कुछ असामाजिक तत्व साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की थी. कई अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जिनपर अंकुश लगाने के लिए ही शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं. हालांकि अब भी असामाजिक तत्व शांति पूर्ण माहौल को बिगाड़ने में लगे हुए हैं. .

तहलका.न्यूज़