July 7, 2024

राजस्थान/जयपुर:- पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरेंगे. राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया, पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह 13 अगस्त को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसी के साथ एक बार फिर मनमोहन सिंह का राज्यसभा पहुंचना लगभग तय हो गया है.मनमोहन सिंह कुछ समय पहले राजस्थान विधानसभा में विधायकों के एक कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. इसके बाद से ही ये अटकलें शुरू हो गई थीं कि वह इस बार राजस्थान से ही राज्यसभा पहुंचेंगे.

मनमोहन सिंह नियमित फ्लाइट से सुबह 10 बजे जयपुर पहुंचेंगे. डॉ. सिंह एयरपोर्ट से सीधे होटल मेरियट जाएंगे. उसके बाद करीब 11.30 बजे वह विधानसभा पहुंचेंगे. इस दौरान उनके साथ सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई मंत्री रहेंगे.

बता दें कि राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष रहे मदन लाल सैनी के निधन के कारण राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है. इस सीट पर चुनाव 26 अगस्त को होगा और उसी दिन मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी. राजस्थान में कांग्रेस के बहुमत में होने से पार्टी के यह सीट जीतने की पूरी संभावना है.

तहलका.न्यूज़