July 8, 2024

जयपुर:- राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेहद गंभीर है.प्रदेश में कानून व्यवस्था तथा अपराध नियन्त्रण को लेकर को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को सीएमओ में एक मीटिंग ली.बैठक में प्रदेश में महिला अपराध, साइबर क्राइम, रोड एक्सीडेंट, अपराध के बढ़ते आंकड़े, माफिया लगाम सहित रात्रि 8 बजे के बाद शराब की दुकानों को बंद करने जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई.सीएम गहलोत ने कहा कि रात्रि 8 बजे के बाद शराब की दुकानों को बंद करने के निर्देशों की सख्ती से पालना की जाए.

उन्होंने कहा कि यदि रात्रि 8 बजे बाद शराब की दुकान खुली मिलती है तो दुकान संचालक के साथ-साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो. इसी तरह, हुक्का बार प्रतिबंध का कानून बन गया है. अब कहीं भी हुक्का बार चलता पायें तो संबंधित रेस्टोरेंट मालिक पर कड़ी कार्यवाही की जाये.

अवैध बजरी खनन व भ्रष्टाचार पर यह बोले सीएम गहलोत

गहलोत ने कहा कि बजरी का अवैध खनन राज्य सरकार के लिए गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है. उन्होंने अवैध खनन में लगी मशीनों को जब्त करने तथा अवैध बजरी परिवहन को रोकने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि भ्रष्टाचार तथा अपराधियों को संरक्षण देने वाले पुलिस अधिकारियों एवं कार्मिकों के खिलाफ अनिवार्य सेवानिवृत्ति जैसे कठोर कदम उठाये जाएं.

तहलका.न्यूज़