September 19, 2024

प्रदेश सरकार द्वारा ग्राम पंचायत में पंचायत समितियों के नव गठन पुनर्गठन एवं परिसीमन को लेकर जारी हुए आदेशों के बाद सीकर जिले में अजीतगढ़ को नई पंचायत समिति प्रस्तावित किया है।

सीकर जिला कलेक्टर सी आर मीणा द्वारा राजस्थान पंचायत राज अधिनियम में वर्णित शक्तियों का प्रयोग करते हुए अजीतगढ़ को नई पंचायत समिति बनाने का प्रस्ताव नोटिस जारी किया है। अजीतगढ़ को नई पंचायत समिति बनाने के प्रस्ताव के साथ ही क्षेत्र के ग्रामीणों ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए स्थानीय विधायक एवं जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों द्वारा वर्ष 2012 से ही अजीतगढ़ को पंचायत समिति बनाने की मांग की जा रही थी। ग्रामीणों ने गत दिनों में विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत द्वारा सुने वे जन अभाव अभियोग के दौरान भी पंचायत समिति बनाने की मांग की थी। इस संबंध में अजीतगढ़ पंचायत समिति बनाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत एवं जिला प्रशासन का आभार जताते हुए अजीतगढ़ को जल्द पंचायत समिति की घोषणा की मांग की है।

जिला कलेक्टर की ओर से नई पंचायत समिति बनाने का प्रस्ताव तैयार कर नोटिस प्रसारित किया है जो कि 29 अगस्त 2019 तक जनसाधारण से आपत्तियां प्रस्तुत करने का समय दिया गया है आपत्तियां संबंधित उपखंड अधिकारी तहसीलदार या कलेक्टर को प्रस्तुत की जा सकती है।
अजीतगढ़ नवसृजित पंचायत समिति में 28 ग्राम पंचायतों में सिरोही, दिवराला, जुगराजपुरा, हथौरा, गढ़तकनेट, आसपुरा, हाथीदेह,हरदास का बास, थोई, कल्याण पुरा, झाड़ली रामपुरा, बुर्जा की ढाणी, कर्डका, दीपावास,सांवलपुरा तवरान, जुगलपुरा, चीप लाटा, सकराय, खटकड़ किशोरपुरा,ठठेरा,पीथलपुर, रायपुर जागीर, टोडा, गोकुल वास, लादी का बास शामिल किया गया हैं।

तहलका.न्यूज़

अजीतगढ़ (ज्ञान चंद)