September 20, 2024

36 वर्षीय कैटरीना का कहना है कि उन्हें जन्मदिन पर बड़ी बड़ी योजनाएं बनाना पसंद नहीं है और उन्हें जन्मदिन सादगी से मनाना अच्छा लगता है.

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक कैटरीना कैफ की फैन लिस्ट बहुत लंबी है. उनकी खूबसूरती के दीवाने केवल पुरुष ही नहीं महिलाएं भी हैं.हर महिला कैटरीना कैफ जैसा खूबसूरत दिखना चाहती हैं.आज बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ 36 साल की हो गई हैं.

इस साल मुंबई की भीड़ भाड़ से दूर कटरीना अपना जन्मदिन बेहद साधारण तरीके से अपनी बहनों और दोस्तों के साथ मेक्सिको में सेलिब्रेट कर रही हैं. कटरीना का जन्म होन्ग कोंग में 16 जुलाई 1983 में हुआ था. कैट ने 16 साल की उम्र से ही लंदन में मॉडलिंग शुरू की थी और अब भारत में वो बॉलीवुड की उन टॉप अभिनेत्रियों में से हैं, जो एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस लेती हैं.

होन्ग कोंग में जन्मी कटरीना ने अपने फ़िल्मी करिअर की शुरुआत 2003 में आयी फिल्म ‘बूम’ से की थी. लेकिन उनकी ये डेब्यू फिल्म बड़े परदे पर धूम नहीं मचा पाई थी. कैटरीना के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म 2005 में आई ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ थी. बताया जाता है कि यह फिल्म कैटरीना को सलमान खान की वजह से मिली थी. इस फिल्म की सफलता के बाद कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी फिल्मे मिलना शुरू हो गई.

उसके बाद 2006 में कटरीना बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार के साथ काम करते हुए दिखी. कैट और अक्षय की जोड़ी सबसे पहले फिल्म ‘हमको दीवाना कर गए’ में दिखाई दी थी. हमको दीवाना कर गए के बाद अक्षय और कैटरीना की जोड़ी साल 2007 में फिल्म नमस्ते लंदन मे नजर आयी. यह फिल्म सुपरहिट गई थी.

इसके बाद इस जोड़ी ने वेलकम, सिंह इज किंग, दे दना दन और तीसमार खान जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया. आपको बता दे की कैटरीना ने सबसे ज्यादा अक्षय कुमार के साथ फिल्मों में काम किया है.

कैटरीना की जोड़ी सलमान के साथ मैंने प्यार क्यूं किया, पार्टनर, एक था टायगर, टाइगर जिंदा है और भारत जैसी फिल्मों में पसंद की गई. कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए काफी साल हो गए हैं. और इस दौरान उन्होंने शाहरूख, सलमान, ऋतिक रौशन और अक्षय कुमार जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. कैटरीना आने वाले समय में अक्षय के साथ फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नज़र आयेंगी.