July 4, 2024

जयपुर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.तो हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह जहां की कुल्फी,रबड़ी जूस, फालूदा, लस्सी और शेक अपने स्वाद के कारण गुलाबी नगर में काफी मशहूर है.जयपुर के लोग हों या बाहर से आने वाले अन्य राज्यों के पर्यटक व विदेशी नागरिक सभी को अपनी ओर खींचती है. “श्री देव जूस एंड शेक”वालो की कुल्फी,लस्सी और शेक ” इतनी गर्मी के मौसम में कुल्फी,जूस,शेक के शौकिन लोगों के लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है.

गुलाबी नगर जयपुर में गोपालपुरा पुलिया के निचे स्थित मशहूर(फेमस “श्री देव जूस एंड शेक” वाले ” के यहां का स्वाद ही अनोखा है.अपने व्यंजनों में एक अद्भुत स्वाद के लिए काफी प्रसिद्ध है.यहां का सबसे पसंद किया जाने वाला बादाम शेक,कुल्फी रबड़ी फालूदा,रोज शरबत, केसर कुल्फीऔर फ्रूट लस्सी है.इनके जूस और कुल्फी की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की यहां हर पल लोगो की भीड़ लगी रहती है, जूस,शेक,कुल्फी के दीवाने इसका स्वाद चखने के लिए राजस्थान जयपुर ही नहीं बल्कि दूर दूर से यहाँ आते हैं.

जयपुर वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ मिठास घोलने का कार्य राजेंद्र जी गुर्जर उनके बेटे पंकज गुर्जर ने साथ मिल के इस काम को बखूबी संभाल रखा है.इनकी कुल्फी और जूस में ऐसा स्वाद है की बड़े से बड़ा नेता हो या अभिनेता या फिर विदेशी सैलानी सभी यहां की कुल्फी और जूस के दीवाने है. दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाई जाती हैं. लाजवाब कुल्फी,और जूस आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

गुलाबी नगर जयपुर के  गोपालपुरा पुलिया के निचे  में स्थित इस  “श्री देव जूस एंड शेक”  शॉप की कुल्फी दुनिया भर में यूं ही फेमस नहीं है. करीब 15 साल पुरानी जूस की इस दुकान में आपको काफी तरीके के शेक,कुल्फी ,फालूदा और काफी तरह की फ्रूट लस्सियां मिल जाएंगी. इसमें ड्राई फ्रूट, पिस्ता, बनाना, पाइनएप्पल, एप्पल, मिक्स्ड फ्रूट,चॉकलेट, ऑरेंज जैसे कई फ्लेवर शामिल हैं.आपको बता दें, इनकी कीमत भी बेहद कम है.आप कम बजट में यहां का बहतरीन स्वाद ले सकते है. यही वजह है कि यहां आने वाले विदेशी अपने देश वापस लौटकर कुछ करें ना करें लेकिन यहां के जूस और शेक की तारीफ ज़रूर करते हैं.आपकी की गुलाबी नगर यात्रा जब तक पूरी नहीं होती जब तक आप जयपुर में मशहूर “श्री देव जूस एंड शेक” के यहां का स्वाद नहीं ले लेते.

“श्री देव जूस एंड शेक:- Gopalpura Mode, Tonk Rd, Jaipur, Rajasthan