April 20, 2024

राजस्थान के बाड़मेर में हुए रामकथा के पंडाल हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 से ज्यादा जख्मी हैं. सभी घायलों का बाड़मेर के ही अस्पताल में इलाज चल रहा है. गंभीर रूप से घायलों का जोधपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को बाड़मेर के बालोतरा पहुंचे. यहां रविवार को रामकथा के दौरान हुए हादसे के मृतकों के घर पहुचे और परिजनों को सांत्वना और मृतकों को श्रद्धांजलि दी.बालोतरा में रविवार को आंधी-बारिश से रामकथा के दौरान पंडाल गिर गया.

घटना स्थल पर मौजूद लोगो के मुताबिक, बवंडर से रामकथा का पंडाल (डोम) 20 फीट ऊपर तक उड़ गया, फिर नीचे गिरा. इसके बाद लोहे के पाइप में करंट दौड़ गया. हादसे के वक्त हवा की रफ्तार 80 से 100 किमी प्रति घंटा थी. करीब डेढ़ मिनट में ही पूरा पंडाल तहस-नहस हो गया. किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिला.

5 लाख रुपए का मुआवजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे के बाद रविवार शाम सीएमओ में आपात बैठक की. इसमें राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की थी. सीएम ने मामले की जांच जोधपुर के संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी को सौंपी है. साथ ही मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. घायल लोगों को 2-2 लाख सहायता राशि देने की घोषणा की.

यह बेहद दुखद घटना है, तहलका.न्यूज़ इस कठिन समय में प्रभावित परिवारों के साथ हैं. ईश्वर से प्रार्थना है उन्हें सम्बल दें, दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें.

Tehelka.News