July 4, 2024

अगर आप नॉन वेजिटेरियन हैं, तो आपको राजस्थान का लाल मांस जरुर चखना चाहिए। लाल मास बहुत ही स्‍वादिष्‍ट मटन करी है. वे लोग जिन्‍हें बहुत तीखा खाना अच्‍छा लगता है उन्‍हें यह लाल मास करी बहुत ही पसंद आएगी.लाल मांस आपको राजस्थान ने हर ढाबे और रेस्ट्रॉन्ट में मिल जायेगा.लेकिन घर के बनाये गए नॉनवेज का मजा ही कुछ और है राजस्थान का खाना ना सिर्फ राजस्थान में बल्कि पूरे भारत में और विश्व के कई देशों में मशहूर है. राजस्थान के खाने की सबसे खास बात ये है कि यहां पर खाना खड़े मसालों में पकाया जाता है. तेज मसाले और मसालों की खुशबू के साथ खाने का स्वाद और भी बढ़ जाता है.

जो लोग नॉन वेजिटेरियन खाने के शौकीन हैं उन्हें राजस्थानी थाली में लाल मांस जरूर परोसा जाता है. इसे बनाने में कई घंटे लगते हैं लेकिन आपने अगर राजस्थान जाने के बाद लाल मांस नहीं खाया तो आपकी थाली पूरी नहीं हो सकती. लाल मांस को अंगीठी पर खड़े मसालों के साथ पकाया जाता है.इसे खाने का स्वाद और इसकी खूशबू एक बार खाने के बाद आपको हमेशा याद रह जाएगी.

लेकिन सब से जरुरी बात है वो यह है की कच्चा लाल मांस ले कहा से जहां हर समय ताजा मीट हमे मिले सके.तो आपकी य मुश्किल हम दूर कर देते है.आज हम आप को बता रहे एक ऐसी दूकान जहां हर समय फ्रेश ताजा मीट आपको मिलेगा.

सांगानेर जयपुर में मशहूर “राजधानी मीट शॉप” के नाम से मशहूर दूकान की बात ही कुछ अलग है इसका अंदाजा आप वहां लगने वाली भीड़ से लगा सकते है.यहां हर समय फ्रेश कच्चा मटन और चिकन,फिश आपको मिलेगा साथ ही साथ उसके दाम उतने ही वाजिब हैं.सबसे खास बात ये है की यहां साफ़ सफाई का खास ख्याल रखा जाता है.आप यहां पर किसी से भी इनकी दुकान का पता पूछ लें आसानी से आप वहां पहुंच जाएंगें.

सांगानेर जयपुर में मशहूर “राजधानी मीट शॉप”:-चौधरी पेट्रोल पम्प के पास,सांगानेर जयपुर (9829370041)