July 4, 2024

किसी भी पार्टी, नाश्ते या स्ट्रीट फूड का बेस्ट ऑप्शन है समोसा। अगर आप चटपटा और टला-भुना पकवान खाने के शौकीन हैं तो समोसा से दूरी नहीं बना पाएंगे.पारम्परिक समोसे को एक अलग और तरह से बनाने वाली दुकान जयपुर के अंकुर सिनेमा के सामने मौजूद है.समोसा को अलग-अलग रंग और रूप देने के लिए इस शाही काजू समोसा की पहचान पुरे जयपुर में है. यहां आलू के साथ काजू , वाले समोसे मिलते हैं.

शाही काजू समोसा वाला:-गरमा-गरम समोसे संग-संग जलेबी किसे पसंद नहीं होंगे. यूं तो शहर में समोसे की दुकानों की भरमार काफी है. लेकिन स्वादिष्ट समोसे की दुकानें गिनी-चुनी हैं.ऐसी ही एक दूकान आज हम आप को बता रहे है. जिन्होंने अपने लाजवाब स्वाद के बलबूते सब का दिल जीत लिया है. गुलाबी नगर, जयपुर, के अंकुर सिनेमा के सामने “शाही काजू समोसा वाला” कुछ ही समय इतना मशहूर हो गया है की लोगो की लगती भीड़ देख के ही आप उसका अंदाजा लगा सकते है.जी हां और होगा भी क्यों ना आखिर यहां के व्यंजनो का स्वाद ही कुछ ऐसा है.

शाही काजू समोसा वाले के वयंजनो में मसाले की अपनी अलग खुशबू एवं अपनी एक अलग ही खासियत होती है जिसका स्वाद शायद ही आप को कही और खाने को मिलेगा.यही कारण है कि आज न केवल जयपुर से, बल्कि बाहर से आये अन्य राज्यों के सैलानी भी यहां एक समोसा खाने के लिए यहां आते है

दुकान के मालिक श्री राम चौधरी का कहना है कि चाहे नुकसान क्यों न हो जाए, लेकिन ग्राहक संतुष्टि उनके लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. आप ने आलू वाले, मटर वाले और पनीर वाले समोसे तो खाए होंगे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शाही समोसे वाला ‘ इकलौती ऐसी दुकान है, जहां शाही समोसे भी बनाए जाते हैं. ग्राहकों के साथ-साथ मुझे स्वयं इसका स्वाद बहुत लाजवाब लगा.


शाही काजू समोसा वाला:-जयपुर, के अंकुर सिनेमा के सामने(9461117078)