April 16, 2024

(लाजवाब स्वाद के लिए भीलवाड़ा की मशहूर बाफला-बाटी स्पेशलिस्ट)

राजस्थानी मशहूर दाल बाटी और चूरमा गांव के लोग हो या शहरी क्षेत्र के , सब बड़े ही चाव के साथ खाते हैं. घी में लिपटी गरमा-गरम बाटी संग-दाल और चूरमा किसे पसंद नहीं होंगे.तो आइये आप को बताते है गुलाबी नगर जयपुर के राजस्थानी मशहूर दाल बाटी और चूरमा के एक और बढ़िया प्रतिष्ठान के बारे में,यहां आकर इनके जायकों का स्वाद लेना बिल्कुल भी न भूलें.

सियाराम पवित्र भोजनालय:- बाफला बाटी का नाम आते ही मुँह में पानी आ जाना बहुत ही स्वभाविक है.दाल-बाटी-चूरमा” यह राजस्थान के सबसे बेहतरीन और स्वादिस्ट व्यंजनो मे से एक है, राजस्थानी खाना दाल बाटी चूरमा के बिना पूरा नहीं होता, गोल ,छोटी-छोटी बाटियों को घी मे डुबोकर दाल और चूरमा के साथ खाया जाता है.दाल बाटी को पिंकसिटी में और ख़ास बनाने के लिए सियाराम पवित्र भोजनालय ने कुछ अलग किया है.जो कहीं और आप को नहीं मिलेगा. सियाराम पवित्र भोजनालय जयपुर में लाये है लाजवाब स्वाद के साथ भीलवाड़ा की मशहूर बाफला-बाटी जी हाँ इनके जैसा स्वाद कहीं और आप को नहीं मिलेगा.इनकी गरमा गर्म दाल ,बाफला बाटी की सोधी खुशबू हर किसी को अपनी और खींचती है.

सियाराम पवित्र भोजनालय की बाफला बाटी गुलाबी नगर जयपुर में काफी कम समय में अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके है.यहां के खान-पान में घी, तेल मसालों का भरपूर इस्तेमाल उसके जायके को बढ़ाने के लिए किया जाता है.साथ-साथ सेहत का भी पूरा ख्याल रखा जाता है यहां के वयंजनो में मसाले की अपनी अलग खुशबू एवं अपनी एक अलग ही खासियत है जिसका स्वाद शायद ही आप को कही और खाने को मिलेगा.यही कारण है कि आज न केवल जयपुर से, बल्कि बाहर से आये अन्य राज्यों के सैलानी भी यहां खाने के लिए यहां आते हैं.
यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं.

इसके अलावा इन्होने एक नई पहल की शुरुवात की है वो ये है यहां पर छात्र छात्रों के लिए स्पेशल थाली मिलती है जिसकी रेट बिलकुल कम है.और डायबिटज के लोगो के स्पेशल तरीके से तैयार किया हुआ खाना जिसमे करेले व दाना मेथी की सब्जी, देशी चूल्हे की रोटी,जैन थाली (बिना प्याज़ लसहुन का खाना ),पंजाबी थाली और भी काफी कुछ आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में पनीर कोरमा ,मटर पनीर मसाला जैसी सब्जी खाई हो लेकिन जैसा सियाराम पवित्र भोजनालय में खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा. इसके अलावा इनकी दुकान पर यहां की मशहूर सरसो का साग,मक्का,बाजरा की रोटी,और लेहसुन की चटनी भी लोगों को बहुत पसंद है.

यहां हमेशा ताज़ा और शुद्ध भोजन उब्लब्ध रहता है और अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहाते है तो उसकी सुबिधा भी उपलब्ध है.साथ ही साथ जहां बैठने की काफीअच्छी वयवस्था है. तो सोचना क्या एक बार आप भी यहां जाकर इनका लाजवाब स्वाद का मजा ले ही आइये आप को मजा ना आ जाये तो कहना.

यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं. 


सियाराम पवित्र भोजनालय:-सत्कार शॉपिंग सेंटर सेक्टर नंबर:-2, वाटर वर्क्स के सामने,मालवीय नगर (जयपुर),घनश्याम सैनी(9001133334)

Tehelka.News