April 17, 2024

इंडिया के सबसे पॉपुलर स्नैक्स में से एक है पाव भाजी,क्या आपने ट्राई की राजापार्क के पास L.B.S कॉलेज के यहां बॉम्बे पावभाजी वाले के यहां की पाव भाजी?

जयपुर शहर में घूमते हुए लोगों को यहां पाव भाजी की इतनी ज्यादा वैराएटी मिलती है कि वे कनफ्यूज हो सकते हैं इनके यहां के खाने का अलग टेस्ट आपको इतना लुभाएगा कि आप इनके दीवाने हो जाएंगे..

अगर आप पावभाजी की शौकीन हैं तो राजापार्क के नजदीक L.B.S COLLEGE के पास “बॉम्बे स्पेशल पावभाजी” वालो का स्वाद जरूर चखें. यह जगह पूरे जयपुर शहर में अपने लजीज पाव-भाजी के लिए मशहूर है.चटपटा व स्वादिष्ट खाने के शौकीन लोग हर शाम को “बॉम्बे स्पेशल पावभाजी” की दुकान पहुंच जाते हैं.

बटर के साथ बनी यहां की ताजी पाव-भाजी को जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी। दिलचस्प बात ये है कि यहां की पाव-भाजी का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाएग ”बॉम्बे स्पेशल पावभाजी” अपने वयंजनों में बढ़िया स्वाद के कारण आज कई शहरो में अपनी जगए बनाये हुये है. 

यह एक स्टाल है, लेकिन यह पाव भाजी के तौर पर ज्यादा फेमस है। यहां की पाव भाजी काफी जायकेदार लगती है,इस दूकान को चलाने वाले राकेश कुमार योगी ने अपनी शुरुवात जम्मू से की वहां इनके व्यंजनो में बढ़िया स्वाद के कारण जम्मू के लोग इनकी पाव भाजी के दीवाने हो गये.इसके बाद राकेश जी ने कानपूर में भी सफलता हासिल की और आज जयपुर में भी अपनी एक अलग पहचान बनाये हुए है.जयपुर के लोगो पर तो मानो इनके हाथ का जादू सा ही हो गया हो.

अगर आप ने इनके हाथ के बनीं पाव भाजी का जायका ले लिया तो शायद ही कभी भूल पाएंगे.यह जगह आधी रात तक खुली रहती है और यंगस्टर्स यहां आना खासतौर पर पसंद करते हैं.जयपुर आएं तो एक बार इस जगह बॉम्बे स्पेशल पावभाजी का स्वाद लेने के लिए जरूर आएं.

“बॉम्बे स्पेशल पावभाजी”:-LBS COLLEGE,TILAK NAGER,JAIPUR.(9079858169)  2Nd. Jammu(9697514751)   3.. Kanpur(9796220434)

Tehelka.News