March 28, 2024

जयपुर-राजस्थान पर्यटन विकास निगम अब जयपुर की खूबसूरती आसमान से दिखाएगा। शुक्रवार से जयपुर में हेलिकॉप्टर जॉयराइड की शुरुआत होने जा रही है। जिसके तहत पर्यटक कूकस स्थित शिव विलास होटल से हेलिकॉप्टर सफर की शुरुआत करेंगे। पांच से सात मिनट तक के सफर में पर्यटकों को आमेर महल, नाहरगढ़, जयगढ़, जलमहल के साथ जयपुर के प्रमुख पर्यटक स्थलों और अरावली के जंगलों को दिखाया जाएगा। जिसके लिए पर्यटकों को 5000 से 7000 तक शुल्क देना होगा।

खाटूधाम, सालासर और पुष्कर दर्शन के लिए बनेगा सर्किल RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र राठोड ने कहा कि जयपुर के बाद उदयपुर में भी हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत की जाएगी। इसके साथ ही मंदिर दर्शन करने आने वाले भक्तों के लिए विशेष सर्किल तैयार किया जा रहा है। जिसके तहत श्रद्धालु हेलिकॉप्टर से खाटूश्याम जी, सालासर हनुमान मंदिर और पुष्कर पहुंचकर दर्शन कर सकें। इसके बाद रणथंभौर और घना पक्षी विहार सहित अन्य पर्यटक स्थलों पर भी हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत की जाएगी। वहीं, चंबल क्रूज़ टूरिज्म शुरू करने पर भी मंथन चल रहा है।

धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया कि इससे पहले आरटीडीसी द्वारा जैसलमेर और अजमेर में भी हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत की जा चुकी है। जहां पर्यटकों का अच्छा रिस्पांस हमें मिला है। ऐसे में अब जयपुर के बाद प्रदेश के दूसरे शहरों में भी जॉय राइड की शुरुआत की जाएगी। जिसमें उदयपुर, सवाईमाधोपुर, जोधपुर समेत प्रदेश के प्रमुख शहर शामिल हैं।

3 दिन होंगे राजस्थान दिवस पर समारोह RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया कि राजस्थान दिवस पर 28, 29 और 30 मार्च को बड़े स्तर पर कार्यक्रम होंगे। जिसके देश दुनिया के प्रसिद्ध कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। जल्दी ही RTDC द्वारा कलाकारों की जानकारी भी साझा की जाएगी। इस दौरान जयपुर में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शिरकत करेंगे।

तहलका डॉट न्यूज