April 19, 2024

बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कन्यादान योजना पर चर्चा ।

कोटपुतली:(संजय जोशी) भारत सरकार की नीति आयोग से रजिस्टर्ड एनजीओ पे टू पे सोशियल फाउंडेशन की मीटिंग का आयोजन कोटपूतली में किया गया ।

इसके तहत सोशियल फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कन्यादान कार्यक्रम के बारे में फाउंडेशन के एरिया मैनेजर एसएस मीणा फुलेरा और अर्चना मीणा ने कन्यादान कार्यक्रम के बारे में बताया ।

इस दौरान कार्यकर्ताओं को ईमानदारी से कार्य करने के लिए कहा गया ।मीटिंग के दौरान एरिया मैनेजर ने कार्यकर्ताओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत संस्था द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम कन्यादान योजना के बारे में कार्यकर्ताओं को विस्तार से बताया मीटिंग के दौरान 32 बालिकाओं को कन्यादान के चैक वितरित किए गए ।तथा बेहतरीन कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को प्रेस ,बेडशीट ,कुर्ती ,बैग, म्यूजिक सिस्टम तथा 10-10 ग्राम के चांदी के सिक्के संस्था के द्वारा कार्यकर्ताओं को इनाम के रूप में दिए गए ।

इस कार्यक्रम में एरिया कोऑर्डिनेटर उगनता देवी, निशा मीणा, सुमित्रा आर्य ,कृपा मीणा, चंदगीराम डीलर ,अंकित गोड, सुरेश यादव, संजय जोशी ,बबीता जांगिड़, राजबाला, कविता देवी, बबली, रिंकू, अनारी देवी और समस्त कोटपूतली क्षेत्र के कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

तहलका डॉट न्यूज