April 24, 2024

गायों की सुरक्षा के लिए भगवान से की कामना

सिकंदरा: क्षेत्र के सिकंदरा कस्बे में लोधी हॉस्पिटल की ओर से लंपि से ग्रसित गायों के लिए संचालित आइसोलेशन केंद्र पर शुक्रवार को पंडित बृज बिहारी मिश्रा ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना कराई।

हॉस्पिटल संचालक डॉ.सीमा लोधी द्वारा गायों की भगवान से स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन केंद्र में करीब दो दर्जन का स्थित है। इनमें से 7 गाय अब पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी है। आइसोलेशन केंद्र पर गायों के लिए चारा पानी की समुचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि गायों का आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथी पद्धति से उपचार किया जा रहा है। फिटकडी व नीम के पानी से नहलाया जा रहा है। गायों के लिए आंवला हल्दी मिलाकर आयुर्वेद लड्डू बनाकर खिलाए जा रहे हैं। उन्होंने सरकार से अपील की है कि लंपि से ग्रसित गायों के उपचार के लिए समुचित व्यवस्था की जाए।

इससे गौ माता की सुरक्षा हो सके। डॉ प्रीति युवराज यादव ने आइसोलेशन केंद्र पर उपलब्ध समुचित व्यवस्था एवं गायों की सेवा करने की सराहना की।इस मौके पर संतोष गुर्जर, पुष्पेंद्र शर्मा, कैलाश सैनी, कृपाशंकर, कृष्णा शर्मा, रूपेशसिंह गुर्जर एवं जितेंद्र सिंह राजपूत भी मौजूद थे।

तहलका डॉट न्यूज (रमेश शर्मा)