April 19, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

वेज लवर्स के सामने जब स्वादिष्ट पनीर लाबादार, पनीर हैदराबादी, जयपुरी कोरमा, मलाई कोफ्ता, शाही पनीर, काजू करी,दाल मखानी, वेज जयपुरी, खोया पनीर, राजस्थानी बेसन गट्टा, कश्मीरी दम आलू जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है। अगर आप श्री गंगानगर राजस्थान में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है, क्योंकि यहां वेज फूड्स के लिए ऐसी जगह मशहूर हैं जहां आप वेज खाने के स्वाद का मजा उठा सकते हैं । लेकिन अगर आपको जानकारी ना हो तो हो सकता है कि आप टेस्टी वेज डिशेज़ का मजा नहीं उठा पा रहे हों।

यदि ऐसा है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किये देते हैं ।आइये आप को बताते हैं श्री गंगानगर राजस्थान का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने वेज फूड आइटम्स के लिए में काफी मशहूर है।

#Masala #Darbar

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। श्री गंगानगर में वेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट । पनीर से लेकर दाल , यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन राजस्थानी और पंजाबी वेज डिलीशियस यहां परोसी जाती हैं। यही नहीं, इसके अलावा यहां कुछ फास्ट फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाएंगा। अगर आप यहां की पनीर लबाबदार,दाल मखानी, पनीर बटर मसाला, पनीर मलाई टिक्का,छोले कुलचे,या फिर तंदूरी आइटम जैसे पनीर टिक्का,सोया चाप जरूर ट्राई करें , क्योंकि यहाँँ इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा । ….. साल से श्री गंगानगर वासियो में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य रोहित सेठी ने शुरू किया और आज इसे बखूभी संभाल रखा है।

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में पनीर डिशेज़ खाई होंगी लेकिन जैसा श्री गंगानगर के मशहूर वेज रेस्टोरेंट “मसाला दरबार” में खाने के लिए मिलेगा, ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा। इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर वेज थाली, पंजाबी थाली भी लोगों को बहुत पसंद है। यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें।

यही कारण है की आज “मसाला दरबार (restaurant)” अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदभूत स्वाद के लिए पूरे गंगानगर में काफी मशहूर (FAMOUS) है..

स्वाद का यह खजाना पाने के लिए आपको G ब्लॉक की तरफ गुजरना होगा। यहां जैसा पनीर आदि डिशज जिस स्टाइल से सर्व किया जाता है। वैसा आपको शायद ही कहीं और मिले। इसका आप स्वाद चखकर आपकी जुबान वाह-वाह कह उठेगी। आपको यह जानकर और भी ज्यादा अच्छा लगेगा कि यह वेज रेस्टोरेंट लेट नाइट तक खुला रहता है यानी अगर रात में आपका अचानक मन हो जाए तो आप यहां अपने परिवार व दोस्तों के साथ आकर स्वादिष्ट वेज खाने का मजा उठा सकते हैं।

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है।अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है!
यहां इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है.अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही “मसाला दरबार” हर किसी की जुबान पर छाया है.साफ़-सुथरे इस रेस्टोरेंट पर से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते हैं।. जिसका सिलसिला देर रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है।

Home Delivery Available

104, G Block, Near Radhesham Kothi, Sri Ganganagar, Rajasthan 335001 (09782305614)

तहलका डॉट न्यूज