March 29, 2024


जयपुर (जे. पी शर्मा)भारत विकास परिषद की विवेकानंद शाखा का दायित्व ग्रहण समारोह आयोजित किया गया l कार्यक्रम का प्रारंभ अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन एवं प्रीति पारीक के द्वारा वंदे मातरम से किया गया। तत्पश्चात नवनिर्वाचित शाखा अध्यक्ष डॉ विनोद बिहारी शर्मा ने सभी का. स्वागत किया तथा शाखा सचिव बृजमोहन सोनी ने गत वर्ष की शाखा की रिपोर्ट सभी के समक्ष प्रस्तुत की तदनंतर महासचिव रणवीर सिंह त्यागी ने शाखा के अध्यक्ष डॉ विनोद बिहारी शर्मा शाखा के सचिव बृजमोहन सोनी एवं कोषाध्यक्ष संजीव शर्मा को शपथ दिलवाई एवं समस्त कार्यकारिणी के सदस्यों को भी शपथ दिलवाई।

शाखा के नवीन सदस्यों को प्रांतीय अध्यक्ष राजीव सक्सेना ने शपथ ग्रहण करवाई कार्यक्रम के अंतर्गत प्रांतीय महासचिव रणवीर सिंह त्यागी ने भारत विकास परिषद के परिचय पर विस्तृत प्रकाश डाला तथा नवीन सदस्यों को भारत विकास परिषद का महत्व बताया।

प्रांतीय महिला संयोजक एवं कार्यक्रम संयोजक डॉ नित्या तोमर ने महिला कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी प्रदान की l

शाखा संरक्षक एवं प्रांतीय अध्यक्ष राजीव शरण सक्सेना ने शाखा द्वारा वर्ष पर किए जाने वाले कार्यक्रमों के बारे में दिशा निर्देश दिशा निर्देश दिए तथा अपने कर्तव्यों के प्रति सजग होने का संदेश दिया कार्यक्रम के अंतर्गत उन भामाशाहों का सम्मान भी किया गया। जिन्होंने भारत विकास परिषद के रीजनल भवन में अपना आर्थिक योगदान प्रदान किया है l यह जानकारी नगेन्द्र वशिष्ट द्वारा दी गई।

तहलका डॉट न्यूज