March 28, 2024


बिजयनगर:(अनील सैन) नगर मे शनिवार को खाटू वाले श्याम बाबा की विशाल भजन संध्या होगी। इस संध्या में कोई 20 हजार श्रद्धालुओं के भाग लेने की उम्मीद है। भजन संध्या से पूर्व पूरा विजयनगर शहर श्याममय हो गया है।

श्री श्याम संकीर्तन ग्रुप के सदस्य मुकेश तायल व आशीष सांड ने बताया कि शनिवार शाम सात बजे शुरू होने वाली श्याम बाबा की भजन संध्या से पहले दिन में शाही जुलूस भी निकाला जाएगा। इसमें खाटू वाले श्याम बाबा की भव्य झांकियां भी होंगी। सैकड़ों युवक अपने वाहनों में जुलूस में शामिल होंगे। भजन संध्या स्थल राजकीय नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान इंदिरा मंच पर व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। एक निजी सुरक्षा एजेंसी को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।

भजन संध्या में सुप्रसिद्ध भजन गायक चंडीगढ़ के कन्हैया मित्तल पटना की गिन्नी कोर और जयपुर से साक्षी अग्रवाल सहित अन्य गायक अपनी प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम स्थल पर 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। बाहर से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए भी विशेष इंतजाम किए गए हैं। शनिवार को प्रातः शाही जुलूस का बिजयनगर के अनेक स्थानों पर भव्य स्वागत किया जाएगा। कार्यक्रम में खाटू श्याम निज मंदिर से श्रीमती रितु कंवर मासा एवं सालासर धाम के पवन पुजारी सानिध्य प्राप्त होगा कार्यक्रम में 108 फीट लंबे मकराने के महल में बाबा श्याम का दरबार सजाया जाएगा वहीं भजन संध्या मे इत्र ओर पुष्प से वर्षा की जायेगी ।

इस आयोजन का जायजा sdm संजू मीणा ,तहसीलदार स्वाति झा,दिनेश चौधरी ने इंद्रा मंच का जायजा लिया।इंद्रा मंच मुकेश तायल,आशीष सांड ,अभिषेक बड़जात्या,नीलेश मेहता,हिमांशु बिंदल,सिद्धार्थ भतेव्दा,आदी उपस्थित थे।

तहलका डॉट न्यूज