April 25, 2024

अजमेर:(अनील सैन)

सरकारी स्कूल की महिला टीचर ने सुसाइड कर लिया है। शनिवार सुबह करीब नौ बजे उसने अपने ही घर में फांसी लगाई है। इस दौरान पति 2 माह की बेटी को लेकर कमरे के बाहर थे। बेटी को वह झूला झुला रहे थे। मौके से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। पुलिस इसको लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं कर रही है। उधर, महिला टीचर के पिता ने सास और पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मामला अजमेर के बिजयनगर का है।

बिजयनगर के ब्यावर रोड स्थित ग्राम बड़ा आसन में मीरा मेघवंशी (26) ने सुसाइड किया है। घटना सुबह करीब 9 बजे की है। मीरा सरकारी टीचर थी। घटना के वक्त पति संतोष मेघवंशी कमरे के बाहर बेटी को झूला झुला रहा था। थोड़ी देर बाद अंदर पहुंचा तो उसने अपनी पत्नी को फांसी पर लटका देखा। इसके बाद उसे फंदे से उतारकर राजकीय हॉस्पिटल पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर की सूचना पर बिजयनगर पुलिस और पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड़ अस्पताल पहुंचीं।

मीरा के पिता गुलाबपुरा निवासी गोपीलाल बलाई ने बिजयनगर पुलिस को शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी की शादी 3 साल पहले संतोष मेघवंशी पुत्र पूरण मेघवंशी से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही पति संतोष और उसकी सास कमला उसे दहेज के लिए परेशान करते थे। मारपीट कर उसे प्रताड़ित किया करते थे। ताने देते थे कि तेरे पिता ने दहेज कम दिया है। 5 लाख रुपए दहेज लाने का दबाव बनाते थे। उन्होंने कहा कि ससुराल वालों ने फंदे पर लटकाकर उनकी बेटी को मार डाला है। बिजयनगर पुलिस ने पीहर पक्ष की रिपोर्ट पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड़ ने बताया कि महिला की 2 महीने की बेटी भी है। मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। उसमें क्या लिखा है, इसको लेकर पुलिस ने खुलासा नहीं किया है।

तहलका डॉट न्यूज