March 28, 2024

अजमेर: शहर की रमणीक आना सागर झील में आज दोपहर दो- दो हजार के नोटों की गड्डियां तैरती पाए जाने पर सनसनी फैल गई लोगों की भीड़ में से किसी ने पुलिस को सूचना देकर मौके पर पुलिस को बुलवा लिया पुलिस ने आनासागर झील में तैर रहे नोटों की लगभग 35 गड्डियों को बाहर निकलवाया और कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

किसी अज्ञात व्यक्ति ने फेंके,,,
घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के एएसआई ने बताया कि गुरुवार दोपहर 1:00 बजे करीब थाने पर सूचना मिली थी की आनासागर झील में नकली नोट तैर रहे हैं इस सूचना पर वे मौके पर पहुंचे थे, यहां आ कर पाया की दो हजार के नोटों की गड्डियां किसी व्यक्ति ने थैली में डालकर आनासागर झील में फेंकी थी जिन्हें निकाला गया तो पाया गया कि नोट पूरी तरह गल कर लुगदी नुमा बन चुके हैं। इन नोटों की गड्डीयों को किसके द्वारा फेंका गया, उसका पता लगाया जाएगा इसके अलावा रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को इसकी सूचना दी जाएगी तथा बैंक से अधिकारी को बुला कर नोटों का परीक्षण कराया जाएगा।

नकली नोट साबित होने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी इसके अलावा यदि नोट असली मिले तो इन्हें फेंकने वाले व्यक्ति की पहचान करके उसे गिरफ्तार किया जाएगा।
कहीं हवाला कारोबारी के तो नहीं
मौके पर मौजूद लोगों ने आशंका जाहिर की है कि शहर में हवाला कारोबारी सक्रिय हैं किसी हवाला कारोबारी को पुलिस की भनक लगी होगी जिस से बचने के लिए उसने नोटों की गड्डी को आनासागर झील में फेंक कर अपनी जान बचाई है इसके अलावा एक आशंका यह भी जताई जा रही है कि काला धन रखने वाले किसी व्यक्ति ने इनकम टैक्स की रेड पढ़ने की आशंका को देखते हुए इन नोटों की गड्डीयों को आनासागर झील में फेंक दिया होगा सच्चाई क्या है और किस ने इन्हें फेंका है इस बात का पता पुलिस जांच के बाद चल सकेगा।

तहलका डॉट न्यूज