March 29, 2024

‘आगरा’ हिंदुस्तान का वो शहर जहां कई वर्षों तक मुग़लों का राज रहा. मुग़ल शासकों ने कला, धर्म, संस्कृति और खानपान को लेकर दुनियाभर में अपना एक गहरा प्रभाव छोड़ा है. यही वजह है कि, आज भी आगरा में आपको वहां की सभ्यता और कला में मुग़लकाल की छाप दिखाई देगी. फिर चाहे वो मुग़ल स्टाइल में बनी कोई इमारत हो, या वहां का भोजन.

आगरा भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.तो हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह जहां का ज्यूस शेक अपने स्वाद के कारण आगरा में काफी मशहूर है.आगरा के लोग हों या बाहर से आने वाले अन्य राज्यों के पर्यटक व विदेशी नागरिक सभी को अपनी ओर खींचती है. “श्री बालाजी ज्यूस भंड़ार के ज्यूस और शेक ” इतनी गर्मी के मौसम में शेक के शौकिन लोगों के लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है.

आगरा संजय पैलेस, सिविल लाईन,संजय टॉकीज के सामने स्थित मशहूर श्री बालाजी ज्यूस भंड़ार वाले ” के यहां का स्वाद ही अनोखा है.अपने ज्यूस और शेक में एक अद्भुत स्वाद के लिए काफी प्रसिद्ध है.यहां का सबसे पसंद किया जाने वाला पंच शेक, बनाना शेक फ्रूट लस्सी है.इनके ज्यूस और शेक की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की यहां हर पल लोगो की भीड़ लगी रहती है,शेक के दीवाने इसका स्वाद चखने के लिए आगरा ही नहीं बल्कि दूर दूर से यहाँ आते है.

आगरा वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ मिठास घोलने का कार्य मिस्टर राम चरण जी(रमो लाला) ने किया और अब उनके बेटे मनोज कुमार और दिलीप कुमार ने साथ मिल के इस काम को बखूबी संभाल रखा है.इनकी कुल्फी और जूस में ऐसा स्वाद है की बड़े से बड़ा नेता हो या अभिनेता या फिर विदेशी सैलानी सभी यहां की कुल्फी और जूस के दीवाने है. आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध रियल फ्रूट पंच शेक, पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार ज्यूस और शेक जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

करीब 28 साल पुरानी जूस की इस दुकान में आपको काफी तरीके के शेक,और काफी तरह की फ्रूट लस्सियां मिल जाएंगी. इसमें फ्रूट पंच शेक, बनाना, पाइनएप्पल, एप्पल, मिक्स्ड फ्रूट, मैंगो, शरीफा शेक,कीवी, अमरूद, लीची,चॉकलेट, ऑरेंज जैसे कई फ्लेवर शामिल हैं.आपको बता दें, इनकी कीमत भी बेहद कम है.आप कम बजट में यहां का बहतरीन स्वाद ले सकते है. यही वजह है कि यहां आने वाले विदेशी अपने देश वापस लौटकर कुछ करें ना करें लेकिन यहां की ज्यूस ओर शेक की तारीफ ज़रूर करते हैं.

आपकी की आगरा यात्रा जब तक पूरी नहीं होती जब तक आप इनके यहां का स्वाद नहीं ले लेते.

Shop No.1-2 , Block No.38,Sanjay Place, Civil Lines, (9837073075,9719274883)

तहलका डॉट न्यूज