March 29, 2024

वेज लवर्स के सामने जब लजीज मसालेदार कड़ाई पनीर,राजस्थानी गट्टा मसाला,खोया पनीर, दाल मखानी,पंजाबी खाना जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है अगर आप उदयपुर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है क्योंकि यहां पंजाबी वेज खाने के लिए एक ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप पंजाबी वेज खाने का बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.

लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से टेस्टी वेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किए देते हैं.आइए जानें उदयपुर की ऐसी जगए के बारे में जो अपने पंजाबी वेज फूड आइटम्स के लिए उदयपुर में काफी फेमस हैं.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “उदयपुर” जिसे “झीलों की नगरी” कहा जाता है वहां के रसबाग 100ft रोड, माली कॉलोनी के पास सिथ्त “Dil पंजाबी ढाबा” पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “उदयपुर” के कई हिस्सों में ख्याति प्राप्त है..

“दिल पंजाबी ढाबा” उदयपुर में सबसे लोकप्रिय शुद्ध शाकाहारी पंजाबी रेस्टोरेंट के रूप में जाना जाने वाला रेस्टोरेंट है. इनकी पहचान यहाँ का शुद्ध और पवित्र भोजन है. आप इस रेस्टोरेंट पर अपने पुरे परिवार के साथ यहां के स्वादिस्ट भोजन का लुफ्त उठा सकते है. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है.

अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहाते है तो उसकी सुबिधा भी उपलब्ध है.अगर आप यहां की पनीर लबाबदार,दाल मखानी, पनीर बटर मसाला, पनीर मलाई टिक्का,छोले कुलचे,या फिर तंदूरी आइटम जैसे पनीर टिक्का,सोया चाप एक बार खा लेंगे तो आपको यहां इन्हें खाने के लिए बार-बार जाना पड़ेगा.इसके अलावा आपको यहां के स्नैक्स,साउथ इंडियन फूड,पास्ता,पिज़्ज़ा,के स्वाद का भी जवाब नहीं है.

यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा. यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है.

तहलका डॉट न्यूज