April 18, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

नॉन वेज लवर्स के सामने जब स्वादिष्ट नॉनवेज तंदूरी चिकन, चिकन टिक्का, बटर चिकन , किमा कलेजी, फिश टिक्का , चिकन मलाई टिक्का , मटन चिल्ली,फिश भूना मसाला, कीमा कलेजी मसाला,मटन रोगन जोश,मटन पालक, मटन सूला (बोनलेस) जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है। अगर आप उदयपुर राजस्थान में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है, क्योंकि यहां नॉनवेज के लिए ऐसी स्थान मशहूर हैं जहां आप नॉनवेज के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं । लेकिन अगर आपको जानकारी ना हो तो हो सकता है कि आप टेस्टी नॉनवेज डिशेज़ का मजा नहीं उठा पा रहे हों।

यदि ऐसा है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किये देते हैं ।आइये आप को बताते हैं उदयपुर राजस्थान का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने नॉन वेज फूड आइटम्स के लिए में काफी मशहूर है।

Mann Chicken Center

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। राजस्थान उदयपुर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है “Mann Chicken Center ” यह मशहूर रेस्टोरेंट(Take Away)

यहां चिकन से लेकर मटन एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन फिश डिलीशियस यहां परोसी जाती हैं। यही नहीं, इसके अलावा यहां कुछ इंडियन फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाए।अगर आप सेवा आश्रम, सेक्टर 3,उदयपुर की तरफ जाएं तो यहां तंदूरी चिकन, चिकन लेग पीस,कढ़ाई चिकन, बटर चिकन, चिकन लोलीपॉप,चिकन लोलीपॉप,चिकन टिक्का, चिकन गार्लिक टिक्का, चिकन चिल्ली,लेमन चिकन,फिश करी, फिश चिली,फिश फिंगर, फिश टिक्का, मन तंदूरी स्पेशल, हॉट एण्ड सोर चिकन सूप जरूर ट्राई करें , क्योंकि यहाँँ इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा ।

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है। आप इनके फूड का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है! यहां इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है.अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही #Mann Chicken Center उदयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया है.

साफ़-सुथरे इस रेस्टोरेंट पर से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते हैं।. जिसका सिलसिला देर रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है। स्थानीय ग्राहकों जो समय के अभाव के चलते रेस्टोरंट(Take Away) पर नहीं आ सकते, उनके लिए इस संस्थान पर Swiggy, Zomato के जरिये भी ऑनलाइन डेलिवरी की सुविधा उपलब्ध है। तो एक बार यहाँ का विजिट करके स्वाद के अनूठे संगम का जरूर अनुभव करें।

1025, Sevashram Choraha, Azad nagar Sec. 3,Central Area, Udaipur, Rajasthan 313001 (9352417201,9352417204,9414166377)

#Best#Nonveg#point#In#Udaipur

#famous#nonveg#in#udaipur

#udaipur#me#mashuur#nonveg#restaurants