April 19, 2024

राजस्थान अपने खान-पान के लिए पूरे देश में फेमस है. राजस्थान के उदयपुर शहर अपने लजीज व्यंजनों के लिए काफी चर्चा में रहता है. उदयपुर की फूड स्ट्रीट शाम होते ही खाने के शौकीनों से भर जाती हैं. सिर्फ शहर भर से ही नहीं बल्कि यहां के व्यंजनों को चखने के दूर-दूर से से लोग आते हैं.

वहीं का एक और जायका हम पेश कर रहे हैं जिसका नाम है पाँव भाजी….

कृष्णा पाव भाजी एण्ड रेस्टोरेंट

आज हम आपको उदयपुर के उस फेमस पावभाजी एन्ड फ़ास्ट फ़ूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं.उदयपुर सेक्टर 5, हिरण मगरी रोड, ऐक्सिस बैंक के सामने लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है.काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है.

हम बात कर रहे है “कृष्णा पावभाजी एण्ड रेस्टोरेंट” की जिन्होंने 11 साल अपने काम की शुरुवात की थी. इनकी पावभाजी फास्ट फ़ूड बनाने की वो खूबियां भी पुरानी हैं जो जीभ को बुरी तरह से व्याकुल कर देने का सामर्थ्य रखती हैं.

आज अपनी पावभाजी में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, यहां की मशहूर पावभाजी,पुलाव, जैसे फ़ूड आइटम को खाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते है.

इस फेमस शॉप पर ग्राहकों के तमाम तरह के फरमाइश को पूरी करने की कोशिश की जाती है …साथ ही अपने किए वादों स्वाद से समझौता नहीं किया जाता. यहां का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम भी उतने ही कम है.यहां पर मिलने वाले पावभाजी, ख़ास पुलाव, चाऊमीन, सैंडविच, जैसे और भी काफी तरीके के foodआपकी खिदमत मैं हाजिर है.

भरपूर मस्ती के लिए शाम के समय जाएं.शाम में रोशनी मद्धम होती है और रेस्टोरेंट की भीड़-भाड़ काफी तड़क-भड़क वाली होती है.

शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए “कृष्णा पावभाजी एण्ड रेस्टोरेंट”  सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “कृष्णा पावभाजी एण्ड रेस्टोरेंट” जैसा कोई नहीं है.