March 29, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

वेज लवर्स के सामने जब स्वादिष्ट पनीर लबाबदार, नवरतन कोरमा, दाल मखानी, वेज जयपुरी, खोया पनीर, आलू प्याज पनीर (देसी घी)राजस्थानी बेसन गट्टा जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है। अगर आप गुलाबी नगर जयपुर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है, क्योंकि यहां वेज फूड्स के लिए ऐसी जगह फेमस हैं जहां आप वेज खाने के स्वाद का मजा उठा सकते हैं । लेकिन अगर आपको जानकारी ना हो तो हो सकता है कि आप टेस्टी वेज डिशेज़ का मजा नहीं उठा पा रहे हों।

यदि ऐसा है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किये देते हैं ।आइये आप को बताते हैं अजमेर रोड हाईवे के करीब, वैशाली नगर का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने वेज फूड आइटम्स के लिए में काफी फेमस है।

Famous And Pure Veg Restaurant In Vaishali Nagar, #JOSHIWAL #ढाबा

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। वैशाली नगर जयपुर में वेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट । पनीर से लेकर दाल , यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं।

दुनिया की कुछ बेहतरीन राजस्थानी वेज डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं। यही नहीं, इसके अलावा यहां कुछ फास्ट फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाए। अगर आप वैशाली नगर से अजमेर रोड की तरफ जाएं तो यहां पनीर लबाबदार, नवरतन कोरमा, दाल मखानी, वेज जयपुरी, खोया पनीर, आलू प्याज पनीर (देसी घी) काजू करी, गार्लिक दाल जरूर ट्राई करें , क्योंकि यहाँँ इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा ।

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में पनीर डिशेज़ खाई होंगी लेकिन जैसा जयपुर के बेस्ट वेज रेस्टोरेंट “JOSHIWAL ढाबा”में खाने के लिए मिलेगा, ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा। इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर वेज थाली भी लोगों को बहुत पसंद है। यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें.

यही कारण है की आज “JOSHIWAL ढाबा” अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदभूत स्वाद के लिए काफी कम समय में ही पूरे जयपुर में काफी फेमस हो चुका है..

यहां जैसा पनीर आदि डिशज जिस स्टाइल से सर्व किया जाता है। वैसा आपको शायद ही कहीं और मिले। इसका आप स्वाद चखकर आपकी जुबान वाह-वाह कह उठेगी। आपको यह जानकर और भी ज्यादा अच्छा लगेगा कि यह वेज रेस्टोरेंट लेट नाइट तक खुला रहता है यानी अगर रात में आपका अचानक मन हो जाए तो आप यहां अपने परिवार व दोस्तों के साथ आकर स्वादिष्ट वेज खाने का मजा उठा सकते हैं।

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है।यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है।अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है!

स्थानीय ग्राहक जो समय के अभाव के चलते रेस्टोरंट पर नहीं आ सकते, उनके लिए इस संस्थान पर personal delivery boy और swiggy,zomato के जरिये भी ऑनलाइन डेलिवरी की सुविधा उपलब्ध है। तो एक बार इस रेस्टोरेंट का विजिट करके स्वाद के अनूठे संगम का जरूर अनुभव करें।

Plot No 45(80) HanumanVatika 2, DCM road, oppositeAgarwal Marble, nearDiscount Master, VaishaliNagar, Jaipur, Rajasthan 302006 (0141-6725126, 9251888885)

तहलका डॉट न्यूज