April 25, 2024

गुलाबपुरा: भीलवाड़ा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुस्ताक खान व नगरपालिका चेयरमैन सुमित काल्या ने गुलाबपुरा चिकित्सालय का किया निरीक्षण कर बैठक की हॉस्पिटल में किसी भी तरह की असुविधा ना हो इसके लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए, पालिका अध्यक्ष काल्या ने कहां बहुत जल्द हॉस्पिटल मेन गेट से लेकर मोर्चरी तक सारे रोड़ों का काम शुरू किया जाएगा जिससे बरसों से जो गड्ढे हो रखे हैं और बारिश में मरीजों को पानी भरने से कीचड़ में चलना पड़ता है, इस समस्या पर किसी का ध्यान नहीं गया पर पालिका चेयरमैन ने मरीजों की परेशानी को अपनी परेशानी समझ कर कार्य चालू करने का बैठक में निर्णय लिया।

साथ ही डिस्ट्रिक्ट मिनरल्स फंड से आईसीयू वार्ड में जिसकी अनुमानित लागत 93 लाख की स्वीकृति पर आभार व्यक्त किया गुलाबपुरा और आसपास के क्षेत्र वालों के लिए आईसीयू वार्ड होने से मरीजों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही डेंटल चेयर की आवश्यकता वह गुलाबपुरा में डिजिटल एक्सरे मशीन नहीं होने से हर मरीज को बाहर जाना पड़ता है जिससे मरीज की जेब पर आर्थिक भार बढ़ता है उसकी इस समस्या के समाधान के लिए हॉस्पिटल में बहुत जल्द डिजिटल एक्सरे व डेंटल चेयर लगाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मांग की मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बहुत जल्द दोनों सुविधाएं गुलाबपुरा में देने का भरोसा दिलाया।

पालिका चेयरमैन ने बताया कि हॉस्पिटल जाने पर पता चलता है वहां क्या सुविधा है और क्या नहीं है सिर्फ बातें करने से हर समस्या का समाधान नहीं होता है समाधान करने के लिए प्रयास करने पड़ते हैं।आंखों के ऑपरेशन की परेशानी के लिए मरीजों को इधर-उधर भटकना पड़ता है इस परेशानी पर किसी का ध्यान नहीं गया ।

गुलाबपुरा में ऑपरेशन थिएटर बंद पड़ा है आवश्यक उपकरण भी नहीं है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बहुत जल्द ऑपरेशन थिएटर चालू करने का आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया।

चेयरमैन काल्या ने कहा मरीज की हर सुख सुविधा के लिए हमेशा तत्पर रहने का भरोसा दिलाता हु एवं मरीज की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म होता है मानव सेवा के लिए मैं हमेशा तैयार रहता हूं और आगे भी रहूंगा।वह डॉक्टर स्टाफ को कहा कि कभी भी कोई भी कार्य हो हॉस्पिटल संबंधित नगर पालिका अध्यक्ष एवं बोर्ड सदस्य को तुरंत सूचित करें ताकि पालिका द्वारा उस समस्या का समाधान हो सके।

तहलका डॉट न्यूज(प्रशांत काबरा)