March 29, 2024

जयपुर- रीट परीक्षा को देखते हुए जिले मे आज परीक्षा के दिन इंटरनेट बंद करने को लेकर सभी सम्भागीय आयुक्त ने आदेश जारी किए हैं! परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के लिए विशेष पुलिस दस्‍ता भी तैनात किया गया है! जिले में परीक्षार्थियों के प्रवेश के दौरान कड़ी चेकिंग के दौरान हाथ मे बंधी राखी व अन्य सामान उतरवा दिए गए महिला अभ्यर्थियों के फुल बाजू के सूट होने पर उनके फुल बाजू के कुर्ते काटे गये व नाक, कान, गले के गहने भी उतरवा लिए गए.

चेकिंग के दौरान छात्रों के बालों के रिबन तक खुलवा लिए गए. पौद्धार स्कूल के परिक्षा केन्द्र पर महिला के कपड़े की बाजू काटने पर उसके परिजन पुलिस से उलझ गए. वहीं चप्पल उतरवाने पर भी परीक्षार्थी पुलिस से उलझने लगे. कोतवाल उदय सिंह ने मौके पर पहुचकर मामला शान्त किया.

परीक्षा सेंटर पर आज सुबह कुछ मिनट की देरी से आना कुछ परीक्षार्थियों को भारी पड़ गया. सीकर शहर के एक परीक्षा केन्द्र पर कुछ छात्राएं 9 बजकर 45 मिनट पर एग्‍जाम सेंटर पहुचीं तो उन्हें एग्‍जाम सेंटर में प्रवेश नही दिया गया. हालांकि मानवता के नाते प्रवेश दिया जा सकता था.क्‍यूंकि परिक्षा 10 बजे शुरू होनी थी. परीक्षा के लिए लागू कड़े नियमों की वजह से छात्राओं को प्रवेश नही दिया जिसके बाद वह सेंटर के गेट के आगे लेटकर कई देर तक रोती रहीं और अंदर जाने की गुहार लगाती रहीं.

तहलका डॉट न्यूज