March 28, 2024

कोटपूतली (संजय जोशी)

ग्राम नारेहड़ा व खड़ब के ग्रामीणो ने सरपंच प्रतिनिधि अशोक सिंह की अगुवाई में एडीएम जगदीश आर्य को शिक्षा मंत्री एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग राजस्थान सरकार के नाम ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में बताया कि नारेहड़ा के राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की प्रधानाचार्या के व्यवहार से बच्चे और ग्रामवासी संतुष्ट नहीं है।

प्रधानाचार्य स्टाफ के कुछ अध्यापकों के कहने पर ही कार्य करती है। विद्यालय में जो भी अभिभावक जाता है उसे प्रधानाचार्या का कार्य व्यवहार ठीक नहीं है,और विद्यालय में प्रधानाचार्या के द्वारा छात्र छात्राओं से विकाश शुल्क के 300 रुपए लिए जा रहे है जिनका कोई ब्यौरा नहीं है तथा विकास रुका हुआ है। अभिभावक जब भी विद्यालय में शिकायत के लिए जाते है तो प्रधानाचार्या पुलिस बुलाने और बच्चो की टीसी काटने की धमकी देती है। प्रधानाचार्या जब से विद्यालय में आई है तब से स्टाफ व स्वंय विद्यालय में समय से नही पहुचते हैं तथा स्वंय प्रधानाचार्या सप्ताह में एक दो दिन आती है और उपस्थिति रजिस्टर की पूर्ति कर देती है। इसके अलावा विद्यालय में स्थानीय बच्चों को प्रवेश नही दिया जा रहा है, विद्यालय में अनुशासन की ओर भी कोई ध्यान नहीं दिया जाता है तथा भामाशाओं के द्वारा दिए गये सीसीटीवी कैमरों का सदुपयोग नहीं किया जा रहा है।

ज्ञापन सौपकर ग्रामीणों ने मांग की यदि इस संदर्भ में उचित कार्यवाही कर प्रधानाचार्या का स्थानांतरण नहीं किया जाता है तो सात दिन बाद ग्रामवासी विद्यालय के सामने धरने पर बैठेगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इसके अलावा सीबीईओ महावीर प्रसाद बडगुर्जर व राज्यमंत्री के नाम उनके निजी सचिव सतीश शर्मा को भी ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर पूर्व सरपंच जसवंत माठ, हनुमान सिंह ,जगदीश गुरुजी, रुपेश शर्मा नानक राम सैनी,पूरण सिंह आदि उपस्थित रहे।

तहलका डॉट न्यूज