March 29, 2024

जयपुर-आज दिनांक 13 सितम्बर 2021 राजस्थान अभिभावक संघ के नेतृत्व में सैकड़ों अभिभावकों ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर 22 गोदाम धरना स्थल से मुख्यमंत्री निवास की ओर शांतिपूर्वक पैदल मार्च किया।सभी अभिभावक, राजस्थान अभिभावक संघ के तत्वाधान में मानव श्रंखला बनाते हुये गुलाब का फूल लेकर शांतिपुर्वक तरिके से मुख्यमंत्री गहलोत के स्वास्थ्य की मंगलकामना करते हुये, अभिभावकों के विगत् 18 महिनों के दुख दर्द को बयाँ किया व ज्ञापन रूपी मांग पत्र सौंपा।

ज्ञापन पत्र प्रस्तुत करने में अभिभावकों की ओर से सुशील शर्मा के नेतृत्व में प्रियंका मेहता, लक्ष्मी शर्मा, नरेश कृपलानी ने मुख्यमंत्री निवास पर अपनी मांगों को लेकर विस्तृत चर्चा की। सरकार की ओर से आश्वासन दिया गया कि सभी मांगों का संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही की जाएगी। राजस्थान अभिभावक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील शर्मा ने कहा कि कोरोना काल को देखते हुये, अभिभावकों के हितार्थ सरकार अध्यादेश लाकर वार्षिक स्कुल फीस को वर्ष 2019-20 की फीस का 15 % करे।

माननीय मुख्यमंत्री जी से गुहार है कि सभी निजी विद्यालयों को पाबंद किया जाए एवं प्रत्येक बच्चे के शिक्षा के संवैधानिक अधिकार की रक्षा सुनिश्चित करते हुए आनलाईन क्लासेज, परीक्षा को सतत् रूप से जारी रखा जाये। निजी स्कुल वाले फीस का दबाव बनाने के लिये बच्चों के बोर्ड रजिस्ट्रेशन को भी दर किनार कर रहे हैं।प्रवक्ता ईशान शर्मा का कहना था कि सरकार टीसी की अनिवार्यता समाप्त करें, जब तक बच्चों का पूर्ण वैक्सीनेशन ना हो जाए तब तक स्कूल ना खोले जाएं तथा जरूरतमंद बच्चों को लैपटॉप या स्मार्ट फोन मुहैया करायें, जिससे कोई भी शिक्षा से वंचित ना हो सके। आज के कार्यक्रम में राजस्थान अभिभावक संघ के साथ मनीशा शर्मा , पंकज जोशी, अनिल कुमार बोहरा, आयूषी शर्मा व नई उड़ान चैरिटेबल ट्रस्ट, यूनाइटेड वॉइस फॉर एजुकेशन फोरम, भारतीय हिंदू सेना, नमो नमो भारत मोर्चा, पेरेंट्स वॉइस सोसाइटी, इनाया फाउंडेशन, पैरंट्स एंड स्टूडेंट वेलफेयर सोसाइटी के प्रतिनिधि अभिभावक मौजूद रहे!

Tehelka news