April 23, 2024

अजमेर:( शंकर लाल बैरवा )
राजस्थान प्रदेश के समस्त भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्रों पर संचालित ई-मित्र प्लस ऑपरेटर संघ द्वारा प्रदेश स्तर का ज्ञापन माँग पत्र कार्यकम के तहत प्रत्येक विधायकों, मंत्रियों के सरकारी व निजी आवास पर जा जाकर सभी को अपनी समस्याओं मुद्दों व मांगों से सम्बन्धित माँग पत्र सोपेंगे।
इस माँग पत्र कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों के ईमित्र प्लस ऑपरेटर भाग लेंगे तथा राज्य सरकार का ध्यान आकर्षण करवाने हेतु अपनी मांगो के समर्थन में आगे की ठोस रणनीति 12 सितम्बर रविवार को जयपुर 22 गोदाम पर बनायेंगे।

यह मांग पत्र कार्यक्रम ईमित्र प्लस आपरेटर संघ के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार शर्मा के नेतृत्व में शरू किया जायेगा।
संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम लालावत ने बताया कि राजस्थान के प्रत्येक भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्रों के ई-मित्र प्लस ऑपरेटर पिछले 6 माह से अपनी मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन, ज्ञापन, ट्वीटर, फेसबुक आदि सोशल मीडिया के माध्यम से आन्दोलन कर रहे है।

किन्तु सरकार व विभाग द्वारा ईमित्र प्लस मशीन आपरेटरों की मांगें नहीं माने जाने पर ईमित्र प्लस ऑपरेटरों ने जोधपुर हाईकोर्ट में भी एक याचिका लगाई थी, जिस पर जोधपुर उच्च न्यायालय ने ऑपरेटरों की मांगों को जायज मानते हुये 3 अगस्त 2021 को याचिका भी स्वीकार कर ली है। जिसमें सरकारी विभागों के 32 पार्टियों को नोटिस भेजकर 40 दिन में जवाब देने को भी कहा है। जो अब प्रदेश के ईमित्र प्लस ऑपरेटर भी कमर कस के जयपुर में हो रही विधानसभा कार्रवाई में अपने मुद्दे को उठाने की रणनीति बनाने में जुट गये है।

तहलका डॉट न्यूज