April 25, 2024

जयपुर – प्रागपुरा थाना इलाके के गांव लाडा का बास मे 23 जुलाई को फायरिंग कर नाबालिग अबोध बालिका का अपहरण कर ले जाने के मामले में थाना पुलिस ने गुरुवार को बड़ी सफलता हासिल की है। बानसूर में सक्रिय मोहर सिंह गैंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त मेजर जीप जब्त की है। अगवा अबोध बालिका को पूर्व में घटना के 18 घण्टों में ही बानसूर से सकुशल दस्तयाब किया जा चुका है। पकड़े गए बदमाश अमर सिंह उर्फ रिंकू मीणा पुत्र भागीरथ मीणा (24), लोकेश पुत्र बनवारी लाल बलाई (27) एवं चेतराम गुर्जर पुत्र उमराव (24) अलवर जिले में थाना बानसूर क्षेत्र के रहने वाले है।
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि 23 जुलाई को लाडा का बास गांव में करीब एक दर्जन व्यक्ति दो वाहनो में सवार होकर आये व आते ही तोड फोड़, मारपीट करते फायरिंग कर नाबालिग अबोध बालिका वासु का अपहरण कर ले गये। इस गम्भीर घटना में आरोपियो की गिरफ्तारी एवं अपहर्ता वासु को दस्तयाब करने के लिये एएसपी कोटपूतली रामकुवांर कस्वां व सीओ दिनेश यादव के निर्देशन तथा थानाधिकारी प्रागपुरा शिव शकंर के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
पहले पति ने दी थी पत्नी की हत्या व बेटी को अगवा करने की सुपारी
जांच में सामने आया कि बानसूर निवासी धोली देवी की शादी पूर्व में अवतार सिंह निवासी बानसूर से हुई थी, जिससे एक बेटी थी। पति द्वारा शराब पीकर पीटने व अभद्र व्यवहार करने जैसी घटनाओं को लेकर धोली देवी ने अवतार सिंह से तलाक लेकर लाडा का बास निवासी राम सिंह से शादी कर ली ओर अपनी पुत्री को भी साथ ले लिया। तभी से अवतार सिंह धोली देवी से रंजिश रखता था। बदला लेने के लिए विक्रम यादव के साथ मिल कर बानसूर में सक्रिय मोहर सिंह गैंग को बच्ची के अपहरण व पूर्व पत्नी की हत्या की सुपारी दी गई। उसके बाद गैंग ने इस घटना को अंजाम दिया।
अलवर के मोहर सिंह गैंग ने दिया था घटना को अंजाम
प्रागपुरा थाना पुलिस की जांच में बालिका को अगवा करने की इस घटना में बानसूर में सक्रिय मोहर सिंह गैंग की संलिप्तता पाये जाने पर कोटपूतली एसएचओ दिलिप सिंह व पनियाला एसएचओ इन्द्राज सिंह को टीम में शामिल कर अलग-अलग टीमें बनाई गई। सीसीटीवी फुटेज, कॉल रिकार्ड, मुखबिर व तकनीकी सहायता व आसूचना संकलन कर घटना को चैलेन्ज के रूप में लेकर मात्र 18 घण्टे में अबोध बालिका को जिन्दा दस्तयाब किया गया। गरूवार को प्रागपुरा थाना पुलिस ने विशेष प्रयास से मोहर सिंह गैंग के तीन साथी अमर सिंह उर्फ रिंकू मीणा, लोकेश बलाई व चेतरामगुर्जर को घटना में प्रयुक्त मेजर जीप समेत गिरफ्तार कर लिया। अन्य फरार मुलजिमानो की तलाश जारी है।

Tehelka news