April 24, 2024

जयपुर(मुकेश शर्मा)आज दिनांक 27 जून 2021 को 33/1kv अनादरा gss सिरोही पर इंटर डिस्कॉम संयुक्त संघर्ष समिति के सदस्यों द्वारा विधुत विभाग की ज्वलंत समस्या इंटर डिस्कॉम स्थानांतरण पर विस्तृत चर्चा की गई जिसमे मंडार व रेवदर के विधुतकर्मियों द्वारा संयुक्त रूप से भाग लिया गया।

गौरतलब है की राजस्थान विधुत विभाग में जब से डिस्कॉम बनाए गए है तभी से विद्युतकर्मियों का एक डिस्कॉम से दूसरे डिस्कॉम में स्थानांतरण नही हुआ है जिसके कारण विद्युत कर्मियो पर अनावश्यक मानसिक तनाव बना रहता है।
विधुत कर्मियो द्वारा सरकार व प्रबंधक के इंटर डिस्कॉम स्थानांतरण नीति बनाए जाने को लेकर पूर्व में भी अनेकों बार ज्ञापनों के माध्यम से बताया गया है लेकिन विभाग की इस प्रकार अनदेखी के कारण विद्युत कर्मियो में भारी रोष व्याप्त है।

20 वर्षो के नीतिगत निर्णय का अनुबंध पूरा होने के लगभग 8 माह बाद भी डिस्कॉम उसी नीतिगत निर्णय के आधार पर चल रहे है जिसका विधुत कर्मियो ने विरोध जताते हुए शीघ्र ही इंटर डिस्कॉम स्थानांतरण नीति बनाए जाने की मांग की।
इस दौरान राजेश मीणा jen, गोपाल सिंह, महेश, संजय, विकास पंडितपुरा, बाबूलाल, अनिल, बलवंत, ललित, राजेश मीणा, रामकेश, राजेश यादव, मनोहर, राधेश्याम, दिनेश गुर्जर, हेमराज, अंकित, गिरधारी व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज़