March 29, 2024

अजीतगढ़ (ज्ञान चन्द)- अजीतगढ़ हमेशा से भामाशाहों और जन सेवकों का गांव रहा है। इस कोरोना संकट काल में निस्वार्थ सेवाभाव से अजीतगढ़ निवासी पूर्व राजदूत गौरीशंकर आगीवाल ने ग्राम पंचायत अजीतगढ़ को चार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किये।
श्री आगीवाल ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजते हुए संदेश दिया कि लोकहित के कार्य के लिए वे हमेशा तैयार हैं, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए किया गया सेवाकार्य पुण्य का कार्य है। अजीतगढ़ सरपंच ने जैसे ही उन्हें वर्तमान स्थिती के बारे में अवगत करवाते हुए इस सेवा के लिए निवेदन किया उन्होंने पंचायत को कंसंट्रेटर प्रेषित किये।
सेवा निवृत्त शिक्षक घनश्याम पारीक ने आगीवाल को साधुवाद देते हुए कहा कि सक्षम व्यक्तियों को संकट और विपत्ति के समय में इसी तरह स्वतः ही आगे आकर जन सेवा करनी चाहिए व अन्य लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए।
इस अवसर पर अजीतगढ़ अस्पताल से प्रतिनिधि के रूप में आये डॉ. मनीष जांगिड़ एवं डॉ. महेंद्र स्वामी ने ग्राम पंचायत को अस्पताल में ऑक्सिजन कंसंट्रेटर मशीन की अतिआवश्यकता से अवगत करवाया जिस पर अजीतगढ़ सरपंच ने तत्काल ही 2 ऑक्सिजन कंसंट्रेटर मशीन को अजीतगढ़ अस्पताल में भेजने की सहमति प्रदान की व कहा कि शेष दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ग्राम पंचायत कार्यालय में उपलब्ध है किसी भी रोगी को आवश्यकता हो तो चिकित्सकीय परामर्श पर ग्राम पंचायत से उपयोग हेतु ले सकता है।
पंचायत परिसर में सेवानिवृत्त वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. केदारनाथ सोनी, डॉ. मंगल यादव, डॉ. नितिन अग्रवाल, सीताराम सीपुरिया, वार्ड पंच मक्खन लाल स्वामी, गोविंद नारायण शर्मा, दिनेश जी कंपाउंडर,पुरुषोतम खंडेलवाल, प्रहलाद अग्रवाल, सुनील लूणाका व ग्राम सेवक विजय कुमार समेत अनेक गणमान्य उपस्थित थे।

Tehelka news